scriptकोरोना से लड़ने के लिए लंदन में लोगों ने अपनाएं गज़ब तरीके, सिर पर बॉक्स लगाकर कर रहे है अपना बचाव..देखें फोटोज | People adopted new ways to avoid corona | Patrika News
अजब गजब

कोरोना से लड़ने के लिए लंदन में लोगों ने अपनाएं गज़ब तरीके, सिर पर बॉक्स लगाकर कर रहे है अपना बचाव..देखें फोटोज

इन फोटोज ( Photos ) को देखकर कोई भी हैरान होगा मगर ब्रिटेन के लोग कोरोना ( Corona ) से बचने के लिए अपनी तरफ से हर पुख्ता इंतेजाम कर रहे है।

नई दिल्लीMar 06, 2020 / 02:05 pm

Piyush Jayjan

Viral Photos

Viral Photos

नई दिल्ली। कोरोना ( coronavirus ) का सबसे ज्यादा असर चीन में देखने को मिला है। लेकिन अब इस खतरनाक वायरस ने दुनिया के बाकी हिस्सों में भी पैर पसारने शुरू कर दिए है। ब्रिटेन में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या भले ही 85 हो, लेकिन इसकी दहशत पूरे देश में देखने को मिल रही है।

चीन में कोरोना का भयंकर खौफ, 4 फुट लंबी कैंची से हेयर कटिंग कर रहे है नाई.. देखें वीडियो

ब्रिटेन ( Britain ) में लोग कोरोना से किस कदर डरे हुए है इसका अंदाजा आप यहां की कुछ फोटोज को देखकर लगा सकते है। लोग ट्रेन, बाजार और मॉल में प्लास्टिक, बोतलों और कंटेनरों से मुंह ढंककर टहल रहे हैं। कई जगह तो यात्री मास्क के साथ-साथ स्टोरेज बॉक्स लगाकर घूमते नजर आ रहे हैं।

lndn.jpeg

ब्रिटिश सरकार देश में महामारी के डर से चेतावनी जारी कर चुकी है। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर बॉक्स ( Box ) पहने लोगों की कई अजीबोगरीब तस्वीर और फोटोज वायरल हो रही हैं। मेट्रो स्टेशन ( Metro Station ) पर एक यात्री को हैवी ड्यूटी गैस मॉस्क लगाकर घूमते दिखा।

लंदन ( London ) में कुछ लोगों को ग्लवस भी पहने हुए देखा गया है। इंग्लैंड ( England ) के स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि मास्क के इस्तेमाल से कोरोना के संक्रमण को फैलने से नहीं रोका जा सकता। लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रापिकल मेडिसिल के प्रोफेसर ब्रैंडन वर्रेन ने कहा कि सर्जिकल मास्क वायरस रोकने में ज्यादा असरदार नहीं हैं।

6 महीने से दर्द से तड़प रहा था 3 साल का मासूम, शरीर के अंदर मिली 11 सुइयां

चीन ( China ) में कोरोना वायरस की वजह से 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इस खतरनाक वायरस ( Virus ) से संक्रमित लोगों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। इसलिए तमाम देशों ने कोरोना से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

Home / Ajab Gajab / कोरोना से लड़ने के लिए लंदन में लोगों ने अपनाएं गज़ब तरीके, सिर पर बॉक्स लगाकर कर रहे है अपना बचाव..देखें फोटोज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो