इस देश में दूध खरीदने से पहले भी सोचना पड़ेगा सौ बार, जानें क्या है मामला

इस देश में दूध खरीदने से पहले भी सोचना पड़ेगा सौ बार, जानें क्या है मामला

Vineet Singh | Updated: 14 Apr 2019, 02:37:04 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा पाकिस्तान
  • पाकिस्तान में लोगों के सामने आ गया है संकट
  • खाने की चीज़ें खरीदने के लिए चुकाना पड़ रहा है ज्यादा दाम

नई दिल्ली: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में हालात कितने ख़राब हो चुके हैं ये वहां रहने वाले लोगों से बेहतर और कोई नहीं जानता है। दरअसल यहां पर आर्थिक तंगी की वजह से महंगाई अपने चरम पर पहुंच गयी है। बढ़ी हुई महंगाई की वजह से अब लोगों को अपनी जरूरत की मामुली चीज़ें खरीदने के लिए भी अच्छा-खासा दाम चुकाना पड़ रहा है।

भयंकर कार एक्सीडेंट का शिकार हुई महिला फिर भी सलामत रही ये चीज़, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

आपको बता दें कि Pakistan में लोगों को अब खाने-पीने की चीज़ें खरीदने के लिए भी 100 बार सोंचना पड़ रहा है क्योंकि इनके दाम बेतहाशा बढ़ते जा रहे हैं और इनपर अगर लगाम नहीं लगाईं गयी तो आने वाले कुछ हफ़्तों में हालात बद से बदतर हो जाऐंगे।

मायावती ने तैयार की है खुद की फ़ौज, हेलीपैड से लेकर मंच पर तैनात रहते हैं इनके जवान

पाकिस्तान में अब लोगों को दूध खरींदने के लिए भी सोंचना पड़ रहा है। दरअसल कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने दूध के दाम में 23 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी कर दी है। ऐसा करने के पीछे एसोसिएशन ने पशुओं को खिलाए जाने वाले चारे के दाम में वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया है। इसी वजह से पाकिस्तान में दूध ( milk ) के दाम आसमान छू रहे हैं। अब पाकिस्तान में दूध 120 से 180 रुपये लीटर की नई कीमतों पर मिल रहा है।

मतदान के लिए जागरुक कर रही हैं भैंस, पोस्टर की तरह किया जा रहा है इस्तेमाल

आपको बता दें कि पिछले कई सालों से पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है और इस साल ये समस्या और ज्यादा बढ़ चुकी है ऐसे में जो लोग संपन्न परिवार से हैं उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ रहा है लेकिन जिन लोगों की आर्थिक हालत कमज़ोर है उनके लिए ये सब किसी बड़े संकट से कम नहीं है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned