वायरल पोस्ट में दावा पीएम मोदी के मेकअप पर खर्च होते हैं 80 लाख रुपये, यहां जानें सच्चाई

  • पीएम मोदी ( PM Narendra Modi ) का एक वीडियो हो रहा है वायरल
  • वीडियो में किया जा रहा है ये बड़ा दावा
  • वीडियो को लोग कर रहे हैं जमकर शेयर

By: Prakash Chand Joshi

Updated: 13 Jan 2020, 08:36 PM IST

नई दिल्ली: राजनीति में नेता एक-दूसरे पर कई तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया ( Social Media ) का इस्तेमाल भी काफी किया जा रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो ( Video ) खूब शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) अपने श्रृंगार के लिए ब्यूटीशन को हर महीने 80 लाख रुपये देते हैं। इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है। चलिए अब आपको इस वीडियो की सच्चाई के बारे में बताते हैं।

12वीं कक्षा में इतने नंबर आए कि प्रशासन ने छात्रा को बना दिया एक दिन का कमिश्नर

क्या है वायरल वीडियो में

दरअसल, फेसबुक ( Facebook ) पर 'एक कदम हिंदू राष्ट्र की ओर' ग्रुप पर अरविंद कुमार नाम के एक यूजर ने शेयर किया। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है 'ये है गरीब का बेटा,मेकअप करा रहा है। आरटीआई के जरिए खुलासा हुआ है कि इसके श्रंगार के लिए ब्यूटीशियन को 80 लाख रुपए प्रतिमाह भुगतान किया जाता है।' इस वीडियो को कई और फेसबुक यूजर ने भी शेयर किया। इस वायरल पोस्ट को अब तक 16 हजार से ज्यादा लोग शेयर और डेढ़ हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

सच्चाई भी जान लीजिए

अब आपको इस वीडियो की सच्चाई बताते हैं। दरअसल, पीएम मोदी ( pm modi ) का जो वीडियो शेयर किया जा रहा है वो वीडियो श्रृंगार करते हुए का नहीं है। बल्कि ये वीडियो मैडम तुसाद म्यूजियम ( Madame Tussaud Museum ) में मोदी की मोम की प्रतिमा लगाने से पहले लिए गए नाप के समय का वीडियो है। साल 2016 में म्यूजियम की टीम दिल्ली आई थी और उन्होंने पीएम मोदी का प्रधानमंत्री आवास में नाप लिया था। यूट्यूब पर ये वीडियो 16 मार्च 2016 को मैडम तुसाद लंदन की तरफ से अपलोड किया गया था। ऐसे में साफ पता चलता है कि पीएम मोदी का ये वीडियो गलत है।

Narendra Modi pm modi
Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned