scriptवायरल पोस्ट में दावा पीएम मोदी के मेकअप पर खर्च होते हैं 80 लाख रुपये, यहां जानें सच्चाई | pm narendra modi spends 80 lacs on his makeup | Patrika News

वायरल पोस्ट में दावा पीएम मोदी के मेकअप पर खर्च होते हैं 80 लाख रुपये, यहां जानें सच्चाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2020 08:36:32 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

पीएम मोदी ( PM Narendra Modi ) का एक वीडियो हो रहा है वायरल
वीडियो में किया जा रहा है ये बड़ा दावा
वीडियो को लोग कर रहे हैं जमकर शेयर

pm modi

वायरल पोस्ट में दावा पीएम मोदी के मेकअप पर खर्च होते हैं 80 लाख रुपये, यहां जाने सच्चाई

नई दिल्ली: राजनीति में नेता एक-दूसरे पर कई तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया ( Social Media ) का इस्तेमाल भी काफी किया जा रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो ( Video ) खूब शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) अपने श्रृंगार के लिए ब्यूटीशन को हर महीने 80 लाख रुपये देते हैं। इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है। चलिए अब आपको इस वीडियो की सच्चाई के बारे में बताते हैं।

12वीं कक्षा में इतने नंबर आए कि प्रशासन ने छात्रा को बना दिया एक दिन का कमिश्नर

क्या है वायरल वीडियो में

दरअसल, फेसबुक ( Facebook ) पर ‘एक कदम हिंदू राष्ट्र की ओर’ ग्रुप पर अरविंद कुमार नाम के एक यूजर ने शेयर किया। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है ‘ये है गरीब का बेटा,मेकअप करा रहा है। आरटीआई के जरिए खुलासा हुआ है कि इसके श्रंगार के लिए ब्यूटीशियन को 80 लाख रुपए प्रतिमाह भुगतान किया जाता है।’ इस वीडियो को कई और फेसबुक यूजर ने भी शेयर किया। इस वायरल पोस्ट को अब तक 16 हजार से ज्यादा लोग शेयर और डेढ़ हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

सच्चाई भी जान लीजिए

अब आपको इस वीडियो की सच्चाई बताते हैं। दरअसल, पीएम मोदी ( pm modi ) का जो वीडियो शेयर किया जा रहा है वो वीडियो श्रृंगार करते हुए का नहीं है। बल्कि ये वीडियो मैडम तुसाद म्यूजियम ( Madame Tussaud Museum ) में मोदी की मोम की प्रतिमा लगाने से पहले लिए गए नाप के समय का वीडियो है। साल 2016 में म्यूजियम की टीम दिल्ली आई थी और उन्होंने पीएम मोदी का प्रधानमंत्री आवास में नाप लिया था। यूट्यूब पर ये वीडियो 16 मार्च 2016 को मैडम तुसाद लंदन की तरफ से अपलोड किया गया था। ऐसे में साफ पता चलता है कि पीएम मोदी का ये वीडियो गलत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो