script12वीं कक्षा में इतने नंबर आए कि प्रशासन ने छात्रा को बना दिया एक दिन का कमिश्नर | isc topper richa sharma made dcp for one day | Patrika News

12वीं कक्षा में इतने नंबर आए कि प्रशासन ने छात्रा को बना दिया एक दिन का कमिश्नर

Published: May 10, 2019 11:51:23 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

12वीं कक्षा में आए इस लड़की के इतने नंबर
प्रशासन ने छात्रा को बनाया एक दिन का कमिश्नर
कोलकाता का है मामला

12th result

12वीं कक्षा में इतने नंबर आए कि प्रशासन ने छात्रा को बना दिया एक दिन का कमिश्नर

नई दिल्ली: बच्चे 12वीं कक्षा पास करने के बाद आगे क्या करना है इसके बारे में सोचते हैं। कई बच्चे अलग-अलग कोर्स करते हैं तो कई बच्चे सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं। लेकिन कोलकाता ( Kolkata ) में एक लड़की ( girl ) के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उसे 12वीं पास करते ही एक दिन का कमिश्नर बना दिया गया। शायद आपको यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन ऐसा सच में हुआ है। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं।

हरियाणा के कुछ गांव जिनका नाम लेने में यहां के लोगों को आती है शर्म, पड़ रहा है उनके जीवन पर बुरा असर

मंगलवार को इंडियन स्कूल सर्टफिकेट बोर्ड का 12वीं कक्षा का रिजल्ट आया। जहां रिचा शर्मा नाम की छात्रा ने 99.25 फीसदी अंक हासिल किए। ऐसे में रिचा कोलकाता की टॉपर बनी और देश के टॉपर की लिस्ट में रिचा ने चौथा पायदान हासिल किया। रिपोर्ट के मुताबिक, रिचा के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता पुलिस ( Kolkata police ) विभाग ने 8 मई के दिन उन्हें साउथ ईस्ट डिविजन का एक दिन का डिप्टी कमिश्नर बनाया। उन्हें सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक डिप्टी कमिश्नर बनाकर सम्मानित किया गया।

https://twitter.com/CPKolkata?ref_src=twsrc%5Etfw

रिचा के पिता राजेश सिंह गरियाहाट थाने के एडिशनल ऑफिसर इन चार्ज हैं। वहीं रिचा जी. डी. बिरला सेंटर फॉर एजुकेशन स्कूल ( School ) की छात्रा हैं। रिचा आगे इतिहास और समाजशास्त्र में पढ़ाई करना चाहती हैं। इसके अलावा वो यूपीएससी ( UPSC ) की परीक्षा के बारे में भी सोच रही हैं। जब एक दिन का डिप्टी कमिश्नर बनने पर रिचा से पूछ गया कि वो अपने पिता को कोई आदेश देंगी। इस पर उन्होंने कहा कि ‘मैं उन्हें जल्दी घर लौटने का आदेश दूंगी।’ दरअसल, एक दिन के लिए ही सही, लेकिन रिचा अपने पिता की भी बॉस थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो