scriptPrateek Kuhad को मिला नए साल पर बड़ा गिफ्ट, ओबामा ने अपनी पसंदीदा लिस्ट में जोड़ा उनका गाना | Prateek Kuhad's Cold/Mess Is On Obama's Favourite Songs Playlist | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Prateek Kuhad को मिला नए साल पर बड़ा गिफ्ट, ओबामा ने अपनी पसंदीदा लिस्ट में जोड़ा उनका गाना

पूर्व अमरिकी राष्ट्रपति ने शेयर की पसंदीदा सॉन्‍ग्‍स लिस्‍ट
ओबामान ने प्रतीक के गाने Cold/Mess को किया शामिल

नई दिल्लीJan 01, 2020 / 10:26 am

Piyush Jayjan

prateek-kuhad3.jpg

Prateek Kuhad’s

नई दिल्ली। अगर आप संगीत की दुनिया से ताल्लुक रखते है तो प्रतीक कुहड़ ( Prateek Kuhad ) को तो जानते ही होंगे। प्रतीक कुहड एक सिंगर हैं। प्रतीक को साल 2019 खत्म होने से पहले कमाल का गिफ्ट मिला है। दरअसल पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने अपने सबसे पसंदीदा सॉन्‍ग्‍स की लिस्‍ट में प्रतीक के गाने ( Cold/Mess ) को शामिल किया है।

अब जब अमरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराम ओबामा ( Barack Obama ) वो शख्स हो तो खुशी और दोगुनी हो जाती हैं। किसी भी सिंगर के लिए वह लम्‍हा बहुत खास हो जाता है। अमरेकिन राष्ट्रपति को दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स में शुमार किया जाता है।

इसलिए उनकी इस उपलब्धि के खास मायनें है। बराक ओबामा ( Barack Obama ) इन दिनों 2019 की अपनी फेवरेट फिल्‍म्‍स, म्‍यूजिक, बुक्‍स की लिस्‍ट को शेयर कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्‍होंने अपने फेवरेट म्‍यूजिक की एक लिस्‍ट भी शेयर की।

बराम ओबामा ने अपनी फेवरेट लिस्‍ट में कुल 35 गानों को शामिल किया है। इनमें से एक गाना प्रतीक कुहड़ ( Prateek Kuhad ) का भी है। ओबामा ने इस लिस्ट को शेयर करते हुए यह भी लिखा है कि इसमें शामिल गाने उनकी समर प्‍लेलिस्‍ट का भी हिस्सा हैं।

प्रतीक ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘यह अभी-अभी हुआ है और मुझे नहीं लगता कि मैं आज रात सो पाउंगा। मुझे पता नहीं है कि Cold/Mess उनके पास कैसे पहुंची, लेकिन @barackobama का शुक्रिया, शुक्रिया ब्रह्मांड।

https://twitter.com/BarackObama?ref_src=twsrc%5Etfw

मुझे लगता था कि मेरे लिए 2019 इससे बेहतर नहीं हो सकता, लेकिन मैं गलत था। यह बेहद सम्मान की बात है। प्रतीक कुहड़ का जन्‍म जयपुर में हुआ है। 16 साल की उम्र में ही उन्‍होंने गिटार बजाना और गाने लिखना शुरू कर दिया।

महाराजा सवाई मान सिंह विद्यालय से अपनी स्‍कूलिंग पूरी करने के बाद वे गण‍ित और अर्थशास्‍त्र की पढ़ाई करने के लिए न्‍यूयॉर्क यूनिवर्सिटी चले गए। वहां से लौटने पर प्रतीक संगीत की दुनिया में अपना करियर शुरू कर दिया।

साल 2015 में प्रतीक को पहली बार पहचान मिली। जब उनका एल्‍बम In Tokens and Charms रिलीज हुआ। इससे पहले साल 2013 में ‘रात राज़ी’ के नाम से भी उनका एल्‍बम रिलीज हो चुका था। इसके बाद 2017 में उन्‍होंने In Tokens and Charms का डीलक्‍स एडिशन लॉन्‍च किया।

जबकि 2018 में उनका गाना Cold/Mess रिलीज हुआ। प्रतीक सिर्फ अंग्रेजी गाने ही नहीं गाते। 2016 में उन्‍होंने फिल्‍म ‘बार बार देखो’ के लिए ‘खो गए हम कहां’ गीत भी गाया है। जबकि साल 2018 में रिलीज हुई इरफान की फिल्‍म ‘कारवां’ के लिए भी प्रतीक ने ‘सांसें’ और ‘कदम’ गाने को कंपोज किया है।

Home / Hot On Web / Prateek Kuhad को मिला नए साल पर बड़ा गिफ्ट, ओबामा ने अपनी पसंदीदा लिस्ट में जोड़ा उनका गाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो