scriptस्विट्ज़रलैंड के बेकर ने बनाया दुनिया का सबसे बड़ा ड्रेस रूपी पहना जाने वाला केक, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम | Switzerland baker makes world’s largest wearable cake dress | Patrika News
हॉट ऑन वेब

स्विट्ज़रलैंड के बेकर ने बनाया दुनिया का सबसे बड़ा ड्रेस रूपी पहना जाने वाला केक, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

Guinness World Record: स्विटरलैंड के एक बेकर ने हाल ही में एक केक बनाया है। पर यह केक नॉर्मल केक से बिलकुल अलग है। इस केक की खास बात है कि यह एक ड्रेस रूपी केक है और इसे खाने के साथ ही पहना भी जा सकता है। हाल ही में इस ड्रेस रूपी केक का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो गया है।

नई दिल्लीFeb 02, 2023 / 01:50 pm

Tanay Mishra

guinness_world_record_for_largest_cake.jpg

World’s largest wearable cake dress

दुनिया में ;अलग-अलग टैलेंट्स रखने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। अलग-अलग लोगों में अलग-अलग टैलेंट होता है और उसे दिखाने का तरीका भी। ऐसा ही टैलेंट है स्विट्ज़रलैंड (Switzerland) की एक बेकर में। इस बेकर का नाम नताशा कोलिन किम फाह ली फोकस (Natasha Coline Kim Fah Lee Fokas) है और वह केक बनाती है। नताशा अलग-अलग डिज़ाइन के केक बनाती है, पर हाल ही में नताशा ने एक ऐसा केक बनाया जिसे देखकर लोगों को एक बार तो ऐसा लगता है कि यह केक हो ही नहीं सकता। नताशा ने इस केक को ड्रेस रूपी (Cake Dress) बनाया है और इसे पहना भी जा सकता है।

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में किया अपना नाम दर्ज

नताशा के इस ड्रेस रूपी केक ने हाल ही में अपना नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कर लिया है। वेडिंग ड्रेस की शेप में बनाया गया यह केक कई मायनों में खास है। इसकी शेप तो इसे खास बनाती है ही, साथ ही इसकी साइज़ भी। इस केक को सिर्फ खाया ही नहीं, ड्रेस की तरह पहना भी जा सकता है।

इस केक को स्विट्ज़रलैंड के बर्न (Bern) में स्विस वर्ड वेडिंग फेयर (Swiss World Wedding Fair) के अवसर पर 15 जनवरी, 2023 को पेश किया गया था। यह केक 131.15 किलोग्राम का था और इसके साथ ही यह दुनिया का सबसे बड़ा पहने जा सकने वाला केक बन गया। इसी वजह से इस केक ने अपने नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लिया। इस बात की जानकारी गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल ट्विटर (Twitter) और इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट्स पर भी शेयर की गई। स्विस वर्ड वेडिंग फेयर में शामिल हुए मेहमानों को इस केक का कुछ हिस्सा खाने के लिए भी दिया गया।

https://twitter.com/GWR/status/1620769308858007554?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

वेटर ने एक हाथ पर बैलेंस की डोसे की 16 प्लेट्स; आनंद महिंद्रा हुए प्रभावित, देखें वायरल वीडियो



कस्टम केक बनाती है नताशा

दुनिया के सबसे बड़े पहने जा सकने वाले केक को बनाने वाली बेकर नताशा स्वीटीकेक्स (SweetyCakes) नाम की एक बेकरी चलाती है। इस बेकरी में नताशा कस्टम केक्स बनाती है। नताशा ने बताया कि केक ड्रेस के निचले हिस्से को एक एल्यूमीनियम फ्रेम और मेटल के दो बोल्टबोल्ट्स का इस्तेमाल करके बनाया गया था। इसके ऊपरी हिस्से को चीनी के पेस्ट और फॉन्डेंट के मिश्रण का इस्तेमाल करके बनाया गया था। साथ ही इस केक ड्रेस में स्कर्ट को छोटे बोर्ड्स के साथ भी लगाया गया था जो अपने भीतर केक के हिस्से रखते थे।

इतना ही नहीं, इस केक ड्रेस को पहनकर मॉडल को चलने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए केक ड्रेस में नीचे की तरफ पहियों को फिट किया गया, जिससे सही स्पीड मेंटेन की जा सके और ड्रेस के वजन को सही तरह से वितरित और बैलेंस किया जा सके।

यह भी पढ़ें

इस महिला पुलिस ऑफिसर को देखकर गिरफ्तार करने की माँग करते हैं लोग, जानिए वजह

Home / Hot On Web / स्विट्ज़रलैंड के बेकर ने बनाया दुनिया का सबसे बड़ा ड्रेस रूपी पहना जाने वाला केक, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो