scriptPM मोदी को आदर्श मानता है यह लड़का, फिर बेचनी शुरू कर दी चाय, अब जाकर मिला इतना बड़ा मुकाम | tea seller man became a teacher | Patrika News
हॉट ऑन वेब

PM मोदी को आदर्श मानता है यह लड़का, फिर बेचनी शुरू कर दी चाय, अब जाकर मिला इतना बड़ा मुकाम

मोदी की बातों से प्रभावित होकर एक युवक ने आज अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

Jan 04, 2019 / 06:36 pm

Neeraj Tiwari

teacher

PM मोदी को आदर्श मानता है यह लड़का, फिर बेचनी शुरू कर दी चाय, अब जाकर मिला इतना बड़ा मुकाम

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर कहते हैं कि जब एक चाय वाला देश का प्रधानमंत्री बन सकता है तो फिर किसी के जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है। बस उस इंसान में उस काम के लिए ललक होनी चाहिए। मोदी की इन्हीं बातों से प्रभावित होकर एक युवक ने आज अपने जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। जिससे उसके परिजनों के साथ-साथ उसके गांव वालों में भी खासा उत्साह है। इस युवक का नाम है चेतन सिंह और वो नागौर का रहने वाला है।

प्रेरणास्रोत है चेतन की मेहनत

बताते चलें कि चेतन का परिवार काफी गरीब है। ऐसे में परिवार का खर्च चलाने के लिए चेतन अपने पिता के साथ चाय का ठेला लगाता था। साथ ही एक निजी स्कूल में पढ़ाने का भी काम करता था। इसके बाद बचे हुए समय में पढ़ाई भी करता था। पढ़ाई और काम के बीच सामंजस्य बनाना चेतन अच्छे से जानता था। यही कारण है कि आज अपनी मेहनत और लगन की बदौलत चेतन ने शिक्षक ग्रेड सेकंड की परीक्षा पास की है। कल तक चाय का ठेला लगाने वाला चेतन आज युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। खास बात यह है कि उसकी सफलता का पूरा गांव जश्न मना रहा है।

सरकारी नौकरी के रूप में मिला परिणाम

गौरतलब है कि चेतन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानता है। अपनी सफलता पर वो कहता है कि पीएम मोदी चाय बेचकर पीएम बन सकते हैं तो मैं शिक्षक क्यों नहीं बन सकता हूं। यही सोचकर मैने अपना लक्ष्य निर्धारित किया और फिर इसी दिशा में मेहनत करना शुरू कर दिया। बाद में समय के साथ शिक्षक बनने के रूप में इसका परिणाम भी मिला। अच्छी बात यह है कि चेतन उन नौजवानों के लिए नजीर है जो आर्थिक समस्या या फिर किसी पारिवारिक समस्या के चलते पढ़ाई नहीं कर पाते हैं।

Home / Hot On Web / PM मोदी को आदर्श मानता है यह लड़का, फिर बेचनी शुरू कर दी चाय, अब जाकर मिला इतना बड़ा मुकाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो