script16 महीने की कैंसर पीड़ित बच्ची के पिता को थी छुट्टी की ज़रुरत, साथियों ने दान की अपने हिस्से की छुट्टियां | teachers donated their sick days to father whose baby have cancer | Patrika News
हॉट ऑन वेब

16 महीने की कैंसर पीड़ित बच्ची के पिता को थी छुट्टी की ज़रुरत, साथियों ने दान की अपने हिस्से की छुट्टियां

स्कूल टीचर डेविड ग्रीन की सिक लीव हो चुकी थी खत्म
पत्नी ने फेसबुक के माध्यम से उनके सहकर्मियों से मांगी मदद
सहकर्मियों ने दान की अपने हिस्से की छुट्टियां

नई दिल्लीMay 06, 2019 / 11:48 am

Priya Singh

teachers donated their sick days to father whose baby have cancer

16 महीने की कैंसर पीड़ित बच्ची के पिता को थी छुट्टी की ज़रुरत, साथियों ने दान की अपने हिस्से की छुट्टियां

नई दिल्ली। अमरीका ( America ) के एक स्कूल टीचर की 16 महीने की बेटी को ब्लड कैंसर ( blood cancer ) हो गया। डेविड ग्रीन नाम के इस पिता ने अपने स्कूल से सिक लीव ली थी ताकि वो अपनी बच्ची का इलाज करवा सकें। लेकिन कुछ दिन पहले उनकी सिक लीव खत्म हो गई। यह समय उनके लिए बेहद कठिन था। डेविड बेहद मुश्किल वक्त से गुज़र रहे थे तभी उनके सहकर्मियों ने मिलकर 100 दिन की लीव उन्हें दान कर दी। डेविड के सहकर्मियों की इस पहल ने इंसानी रिश्ते को और मजबूत कर दिया। अमरीका के ग्रीन अलबामा में रहने वाले डेविड की बेटी किंस्ली का इलाज उनके घर से 140 किमी दूर चल रहा है। इतनी दूर होने की वजह से उन्हें अपनी बेटी के पास ही रहना ज़रूरी है। ऐसे में उन्हें कुछ दिनों की छुट्टी और चाहिए थी।

जब पिता मोतीलाल ने पेन के लिए की थी जवाहर लाल नेहरू की पिटाई, जीवनी में साझा किया था ये किस्सा

डेविड की पत्नी मेगन का कहना है कि, “जब हमें पता चला कि डेविड के साथियों ने उन्हें अपने हिस्से की छुट्टियां दान कर दीं तो इससे बड़ी बात हमारे लिए कुछ और नहीं हो सकती। हमें और दिन नहीं मिलते तो हम केवल एक हफ्ते ही रुक सकते थे। मैं उन सभी लोगों की आभारी हूं।” बता दें कि 6 महीने पहले पता चला था कि डेविड की बेटी को कैंसर है। एक्यूट लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) से पीड़ित किंस्ली को लगातार देखभाल की ज़रूरत है।

स्ट्रीट परफॉर्मर से पंगा लेना पड़ गया इन लोगों को भारी, पड़ गए लेने के देने

baby have blood cancer

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किंस्ली को अभी तीन से चार महीनों के लिए और अस्पताल में भर्ती रहना होगा। डेविड को एक महीने में एक दिन की सिक लीव मिलती है। लेकिन वह उनके लिए पर्याप्त नहीं थी। इसके बाद डेविड की पत्नी ने फेसबुक ( Facebook ) पर उनके साथियों से अपील की- “क्या कोई एक सिक लीव दे सकता है।” जिसके बाद डेविड के सहकर्मियों ने मिलकर उनकी मदद की।

Home / Hot On Web / 16 महीने की कैंसर पीड़ित बच्ची के पिता को थी छुट्टी की ज़रुरत, साथियों ने दान की अपने हिस्से की छुट्टियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो