scriptफेक अलर्ट: सिविल ड्रेस में जामिया के छात्रों पर लाठी बरसाने वाला ये शख्स कौन है? जानिए सच्चाई | The man who lathi punched Jamia students in civil dress is not a membe | Patrika News
हॉट ऑन वेब

फेक अलर्ट: सिविल ड्रेस में जामिया के छात्रों पर लाठी बरसाने वाला ये शख्स कौन है? जानिए सच्चाई

सोशल मीडिया पर बड़े दावे के साथ शेयर की जा रही है फोटो
लोग कह रहे हैं क्यों इस शख्स ने बरसाए डंडे

Dec 18, 2019 / 10:02 am

Prakash Chand Joshi

jamia protest

jamia protest

नई दिल्ली: देशभर में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर काफी गहमा-गहमी है। कहीं पत्थरबाजी हो रही है, तो कहीं गाड़ियों को आग के हवाले किया जा रहा है और इसका सबसे बड़ा असर राजधानी दिल्ली में देखा जा रहा है। जहां जामिया छात्रों के प्रदर्शन के बाद ये मामला और उबाल मार रहा है। वहीं अब सोशल मीडिया ( social media ) पर एक फोटो काफी वायरल हो रही है।

viral1.png

फांसी को लेकर निर्भया के दोषी ही नहीं तिहाड़ प्रशासन भी है तनाव में, इन स्पेशल अफसरों के कंधों पर है ये बड़ी जिम्मेदारी

क्या है दावा

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक शख्स की जींस-टीशर्ट पर पुलिस गेअर पहने हुए एक फोटो काफी शेयर की जा रही है। इस फोटो के साथ दावा किया जा रहा है कि ये शख्स अखिल भारती विद्यार्थी परिषद यानि ABVP का सदस्य है। दावा किया जा रहा है कि इसका नाम भरत शर्मा है। वहीं ट्विटर पर लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि पुलिस गेअर में दिख रहा ये शख्स और जामिया यूनिवर्सिटी के पास छात्रों को पीटती दिख रही पुलिस के साथ दिख रहा शख्स एक ही है। वहीं ट्विटर पर कुछ लोगों ने ये सवाल भी उठाया कि जब ये पुलिसवाला है तो फिर ये वर्दी में क्यों नहीं है?

viral2.png

सच क्या है

हमने इन फोटो की पड़ताल की और जानना चाहा कि सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा कितना सही या गलत है। हमने पाया कि सिविल ड्रेस पर पुलिस गेअर पहना हुआ शख्स दिल्ली पुलिस का कॉन्सटेबल है, जिसका नाम अरविंद है और वो दिल्ली पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट का हिस्सा है। पुलिस अधिकारी ने इस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें अरविंद को एबीवीपी का सदस्य बताया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अरविंद दिल्ली पुलिस के ‘ऐंटी ऑटो थेफ्ट यूनिट’ का हिस्सा हैं, जो एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट है। इस टीम के सदस्य अपने काम को ध्यान में रखते हुए अकसर वर्दी की जगह सादे कपड़े पहने होते हैं।

viral3.png

Hindi News/ Hot On Web / फेक अलर्ट: सिविल ड्रेस में जामिया के छात्रों पर लाठी बरसाने वाला ये शख्स कौन है? जानिए सच्चाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो