scriptफेक अलर्ट: पाकिस्तान में इस हिंदू महिला को सरेआम पीटा? वीडियो हो रहा है वायरल | This woman was beaten in Pakistan but she is not a Hindu | Patrika News
हॉट ऑन वेब

फेक अलर्ट: पाकिस्तान में इस हिंदू महिला को सरेआम पीटा? वीडियो हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है वीडियो
लोगों को हैरान कर रहा है मामला

नई दिल्लीDec 10, 2019 / 04:42 pm

Prakash Chand Joshi

pakistan

नई दिल्ली: देश ही नहीं विदेशों से भी महिलाओं ( Woman ) के साथ समय-समय पर हिंसा की खबरें आती रहती हैं। अभी हाल ही में देश में हैदराबाद और उन्नाव में हुई पहले दरिंदगी और फिर हत्या के मामले ने हर किसी को हैरान कर दिया। वहीं इसी कड़ी में अब पाकिस्तान में एक महिला की पिटाई को लेकर एक बड़ा दावा किया जा रहा है।

woman1.png

ऑनलाइन मंगाया था वीडियो गेम, लेकिन जब खोला बॉक्स, तो आंखें फटी की फटी रह गई

क्या है दावा

दरअसल, फेसबुक ( Facebook ) पर एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है। इस वायरल वीडियो में कुछ पुरुष एक महिला को बुरी तरह से पीटते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान में इस महिला के साथ इतना बुरा बर्ताव सिर्फ इसलिए किया गया क्योंकि वो हिंदू है। इस वीडियो को फेसबुक पर Gaurav Sharma ने शेयर करते हुए लिखा ‘पाकिस्तान में महिलाओं के साथ ऐसा बर्ताव किया जाता है। इस लड़की का गुनाह सिर्फ इतना है कि ये हिंदू है और वो भी शांतिधूर्तों के देश पाकिस्तान में।’ वीडियो आपको विचलित कर सकता है, इसलिए हम उसे आपको नहीं दिखा रहे हैं।

woman2.png

सच्चाई क्या है

हमने इस वायरल वीडियो की पड़ताल की तो पाया कि वायरल वीडियो तो पाकिस्तान का ही है, लेकिन इसका सांप्रदायिक पहलू नहीं है। दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब के शरगढ़ में कुछ वकीलों ने पेशी के लिए कोर्ट पहुंची इस महिला को पीटा था। पाकिस्तान के डॉन न्यूज के मुताबिक, महिला का नाम अमृत शहजादी है जो अपने भाई अब्दुल क्यूम के साथ कोर्ट पहुंची थी। जहां उसकी पुलिस से झड़प हो गई। ऐसे हमने पाया कि ये मामला तो पाकिस्तान का है, लेकिन इस गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

Home / Hot On Web / फेक अलर्ट: पाकिस्तान में इस हिंदू महिला को सरेआम पीटा? वीडियो हो रहा है वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो