scriptत्रिपुरा के शख्स ने चांद पर खरीदी जमीन, जानिए क्या चुकाई कीमत | Tripura man bought land on Moon do you know the price | Patrika News
हॉट ऑन वेब

त्रिपुरा के शख्स ने चांद पर खरीदी जमीन, जानिए क्या चुकाई कीमत

त्रिपुरा के एक टीचर ने खुद को एक एकड़ चांद भूमि उपहार में देने का दावा किया है। खास बात यह है कि इस टीचर ने कहा है कि वह बॉलीवुड के उन लोगों से प्रेरित है जिनके पास चांद पर भी संपत्ति है। दरअसल कई बॉलीवुड अभिनेताओं के पास चांद पर जमीन होने का दावा किया गया है। इनमें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी शामिल हैं।

Feb 20, 2022 / 06:49 pm

धीरज शर्मा

Tripura man bought land on Moon do you know the price

Tripura man bought land on Moon do you know the price

त्रिपुरा के एक टीचर ने हाल में चांद पर जमीन खरीदी है। इस युवक का नाम है सुमन देबनाथ। सुमन दावा है कि उसने वेलेंटाइन डे पर खुद के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। इतना ही नहीं सुमन ने कहा कि वे बॉलीवुड के ऐसे लोगों को प्रेरित है, जिन लोगों की चांद पर जमीन है। दरअसल बॉलीवुड के कई हस्तियों की चांद पर जमीन होने का दावा किया गया है। इनमें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी है। बता दें कि दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम के रहने वाले सुमन पूर्वोत्तर के पहले व्यक्ति होने का दावा करते हैं, जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदा है।


चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी

पेशे से टीचर सुमन की मानें तो उन्होंने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी है। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि इस जमीन को लेकर उनका क्या प्लान है।

यह भी पढ़ें – रात में 3 से 4 बजे है मौत का समय? जानिए क्या है इसके पीछे राज

जमीन के लिए चुकाई इतनी कीमत

सुमन देबनाथ का दावा है कि चांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन के लिए उन्होंने 6000 रुपए कीमत चुकाई है। बता दें कि सुमन को ईमेल के माध्यम से सभी आवश्यक दस्तावेजों की सॉफ्ट कॉपी भी प्राप्त हो चुकी है, जिसे न्यूयॉर्क स्थित इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री (आईएलएलआर) की ओर से जारी किया गया है।


सुमन को मिला संपत्ति प्रमाण पत्र
सुमन के दावे के मुताबिक चांद पर खरीदी जमीन के लिए उसे संपत्ति पंजीकरण प्रमाण पत्र भी मिला है। इस प्रमाण पत्र में भूमि के स्थान को उसके देशांतर और अक्षांश का उल्लेख कर किया गया है।

चांद पर यहां स्थित है सुमन का टुकड़ा

प्रमाण पत्र के मुताबिक भूमि ‘मारे न्यूबियम’ में स्थित है।’ मारे न्यूबियम’ का व्यास 750 किलोमीटर है। इसे चंद्रमा पर सबसे प्राचीन गोलाकार घाटियों में से एक माना जाता है।


ऐसे हुई डील

देबनाथ के मुताबिक उन्होंने इंटरनेट पर ऑप्शन्स को सर्च किया और उन्हें पता चला है कि कीमतें उतनी ज्यादा नहीं हैं, जितनी वे उम्मीद कर रहे थे। बस फिर क्या था उन्होंने चांद का टुकड़ा खरीदने का फैसला कर लिया।

बता दें कि सुमन देबनाथ गणित में पोस्ट-ग्रेजुएट हैं और एक प्राइवेट एकेडमी में पढ़ाते हैं। उनका दावा है कि जमीन को रजिस्टर किया गया है और दस्तावेजों की हार्ड कॉपी जल्द उनके पास पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें – दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना यूट्यूबर! एलन मस्क भी रह गए पीछे, जानिए पूरा मामला

Home / Hot On Web / त्रिपुरा के शख्स ने चांद पर खरीदी जमीन, जानिए क्या चुकाई कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो