scriptMan Became World Richest Person For 7 Minutes leaves Elon Musk Behind | दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना यूट्यूबर! एलन मस्क भी रह गए पीछे, जानिए पूरा मामला | Patrika News

दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना यूट्यूबर! एलन मस्क भी रह गए पीछे, जानिए पूरा मामला

दुनिया के अमीरों की सूची में एक नया नाम जुड़ गया। ये नाम है मैक्स फोश। दरअसल ये दावा भी मैक्स फोश का ही है कि वे दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए। इस रेस में उन्होंने टेक कंपनी के मालिक एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया। मैक्स फोश एक यूट्यूबर हैं।

नई दिल्ली

Published: February 18, 2022 03:48:56 pm

अभिनेता अनिल कपूर की एक फिल्म आपको याद होगी नायक, जिसमें में वे एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनते हैं। ये तो रील लाइफ की बात थी, लेकिन कुछ ऐसा ही रियल लाइफ में भी हुआ है। यहां एक शख्स दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन गया। दरअसल मैक्स फोश नाम के शख्स का दावा है कि वो दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना। इस मामले में उसने टेक अरबपति Elon Musk को भी पीछे छोड़ दिया। हालांकि ये अवधि महज सात मिनट ही रही। मनी टेबल के टॉप पर इस YouTuber का कार्यकाल केवल 7 मिनट यानि बहुत अल्पकालिक ही था।
Man Became World Richest Person For 7 Minutes leaves Elon Musk Behind
Man Became World Richest Person For 7 Minutes leaves Elon Musk Behind
मैक्स फोश के यूट्यूब पर छह लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। उसने साढ़े आठ मिनट का एक वीडियो बनाया है। वीडियो अपने चैनल पर अपलोड कर मैक्स ने बताया है कि आखिर उसने एलन मस्क को कैसे पीछे छोड़ा!

मैक्स की ओर से एक वीडियो शेयर किया गया है। इसको अब तक 6 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो में मैक्स कहता है, 'अगर मैंने लगभग 10 अरब शेयरों की कंपनी 'Unlimited Money Limited' बनाई।

यह भी पढ़ें

यूट्यूबर ने मात्र 42 सेकंड में कमाए 1 करोड़ 75 लाख रुपए, जानिए कैसे

उसका पंजीकरण कराया और एक शेयर 50 पाउंड में बेचा तो मेरी कंपनी का मूल्य तकनीकी रूप से 500 अरब पाउंड होगा। इस तरह मैं अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एलन मस्क को पूरी तरह से पछाड़कर दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन जाऊंगा।'
Max Fosh ने इस वीडियो में दिखाया कि कैसे उसने Unlimited Money Limited नाम से एक कंपनी खोली। अपनी कंपनी रजिस्टर्ड करते वक्त इसे मैक्रोनी नूडल्स बनाने वाली कंपनी बताया। मैक्स ने अपनी कंपनी के 10 बिलियन शेयर इश्यू करने की बात कही और प्रत्येक शेयर का वैल्यू 50 पाउंड तय किया।

मैक्स के लिए ये बड़ी चुनौती थी कि वे अपनी कंपनी का शेयर कैसे बेचें? इसके लिए मैक्स सड़क किनारे कुर्सी-मेज लगाकर बैठ गए और चिल्ला-चिल्ला कर अपनी कंपनी का शेयर बेचने की कोशिश करने लगे। काफी सारी नाकामियों के बाद एक महिला मैक्स की कंपनी का शेयर 50 पाउंड में खरीदने को तैयार हो गई।
इसके बाद मैक्स फोश ने अपनी कंपनी का सही मूल्य पता लगाने की कोशिश की। उन्होंने शेयर के डॉक्यूमेंट और अन्य जरूरी कागजों के साथ इसे अथॉरिटी के पास भेजा। दो हफ्तों में मैक्स को वापस एक लेटर मिला, जिसमें कंपनी की वैल्यू को 500 बिलियन पाउंड का बताया गया।
लेकिन मैक्स के पास अपनी के 500 बिलियन डॉलर का होना प्रमाणित करने के लिए कोई रेवेन्यू या प्रोडक्ट का सपोर्ट नहीं था, लिहाजा उन्हें तुरंत कंपनी बंद करने का आदेश दिया गया। ऐसा ना करने पर उन पर धोखाधड़ी का आरोप लग सकता था।



सिर्फ 7 मिनट में बंद हो गई कंपनी

लेटर मिलने के बाद मैक्स ने तुरंत अपनी कंपनी की इकलौती इन्वेस्टर महिला से बात कर कंपनी को बंद कर दिया। ऐसा करने में उन्हें महज 7 मिनट का वक्त लगा।

मैक्स ने कहा कि वह अथॉरिटी द्वारा भेजे गए इस लेटर को संभाल कर फ्रेम करा देंगे, जो इस बात का प्रमाण होगा कि वह कितने अमीर हैं।

यह भी पढ़ें

60 साल दिहाड़ी मजदूर बना मॉडल, वायरल फोटो से रातों रात बदल गई किस्मत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.