scriptकोरोना का असर: अफ्रीकी महाद्वीप में खाने के लिए दुकानों को लूट रहे हैं भूखे लोग, स्थिति काबू करने के लिए बुलानी पड़ी सेना | Violence and looting point to food crisis in Africa Continent | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना का असर: अफ्रीकी महाद्वीप में खाने के लिए दुकानों को लूट रहे हैं भूखे लोग, स्थिति काबू करने के लिए बुलानी पड़ी सेना

अफ्रीका महाद्वीप ( Africa Continent ) कई के देशों में लोग खाने-पीने के सामानों की क‍िल्‍लत से जूझ रहे हैं। यहां हालात इतने बदतर हो गए कि कई जगहों पर दंगे भड़क गए।

Apr 20, 2020 / 01:26 pm

Piyush Jayjan

Africa Continent

Africa Continent

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से पूरी दुनिया में दहशत में है। इसलिए दुनिया के ज्यादातर देशों में पूरी तरह लॉकडाउन है। लेकिन इसका असर ये हो रहा है कि लोग भूखे तड़प रहे हैं। इसी का नतीजा है दुनिया में कई जगह तमाम पाबंदियों के बावजूद लोग सड़कों पर उतर गए।

एक ओर जहां दुनिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के कारण मरीजों और मौत के आंकड़ों में दिनों दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ लोगों की लाचारी उन पर हावी होने लगी है। गरीबी और भूख लोगों को घरों से बाहर निकलने के लिए मजबूर कर रही है।

हिटलर जिससे दुनिया सहमती थी उसे मामूली से चीजों से लगता था डर, जानें कई दिलचस्प बातें

ऐसी ही कहानी अफ्रीका महाद्वीप ( Africa Continent ) के अधिकतर देशों में देखने को मिल रही है जहां खाने की कमी को लेकर दंगे भड़क उठ। यहां हालात इतने भयावह हो गए कि स्थिति को कंट्रोल करने के लिए अब सेना ( Army ) को तैनात किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केपटाउन ( Cape Town ) में प्रदर्शन जारी है तो वहीं लेसोथो में सेना की तैनाती की जा रही है जबकि नाईजीरिया सरकार के शीर्ष स्टाफ की मौत हो गई है। लोग खाने के लिए पुलिस और अन्य लोगों पर हमला कर रहे हैं, दुकानों को लूट रहे हैं।

सड़कों ( Road ) पर जमा भीड़ खाने के लिए बड़ी तादाद में जुट रही हैं। कई जगह दंगे और लोगों के बीच मारपीट की खबरें सामने आ गई हैं। नाईजीरिया में हालात सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं। पुलिस को रबर बुलेट और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

जब घर में खाने को कुछ नहीं बचा तो किंग कोबरा को बनाया अपना भोजन

आपको बता दें कि अफ्रीका के 54 देशों में अभी तक कोरोना के 52 मौत के मामले सामने आए हैं जबकि 20 हजार के करीब लोग इसकी चपेट में हैं। जबकि दुनिया में 165,058 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है और 24,06,905 से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

 

 

 

 

 

 

Home / Hot On Web / कोरोना का असर: अफ्रीकी महाद्वीप में खाने के लिए दुकानों को लूट रहे हैं भूखे लोग, स्थिति काबू करने के लिए बुलानी पड़ी सेना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो