scriptजेपी नड्डा छात्र आंदोलन से निकलकर ऐसे बने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बेहद पसंदीदा | Who is jp nadda know about his political career | Patrika News
हॉट ऑन वेब

जेपी नड्डा छात्र आंदोलन से निकलकर ऐसे बने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बेहद पसंदीदा

जेपी नड्डा ने बीजेपी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल कर दिया हैं।नड्डा के समक्ष कोई भी दूसरा उम्मीदवार ना होने की वजह से उनका निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना पक्का हैं।

नई दिल्लीJan 20, 2020 / 12:32 pm

Piyush Jayjan

JP Nadda

JP Nadda

नई दिल्ली। जेपी नड्डा ( JP Nadda ) भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। फिलहाल पार्टी में कोई भी दूसरा उम्मीदवार ना होने की वजह से नड्डा को निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष ( BJP President ) चुना गया। जेपी नड्डा के समर्थन में 21 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी राधा मोहन सिंह के सामने पेश करा।

जेपी नड्डा लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद जून में बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष बने थे। दिल्‍ली के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नड्डा ने पार्टी की कमान संभाली है। पार्टी का अध्यक्ष पद मिलने के बाद उनकी नई शुरूआत होगी।

मुस्लिम समुदाय ने मस्जिद में कराई हिंदू जोड़े की शादी, दुल्हन को तोहफे में दिए सोने के 10 सिक्के और 2 लाख रुपए

छात्र आंदोलन से निकले नड्डा, पीएम मोदी ( pm modi ) और अमित शाह ( Amit Shah ) के काफी करीबी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छात्र नेता के तौर पर की थी। वह आरएसएस ( RSS ) के सदस्य भी रहे हैं। जेपी नड्डा को राज्य और केंद्रीय संगठन में काम करने का अच्छा खासा अनुभव है।

जेपी नड्डा के राजनितिक करियर की बड़ी बातें-

Home / Hot On Web / जेपी नड्डा छात्र आंदोलन से निकलकर ऐसे बने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बेहद पसंदीदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो