scriptबाढ़ में बह गई खुले में शौचमुक्त जिले की उपलब्धि | Achievement of open defecation free district in flood | Patrika News
हुबली

बाढ़ में बह गई खुले में शौचमुक्त जिले की उपलब्धि

बाढ़ में बह गई खुले में शौचमुक्त जिले की उपलब्धि -खुले में शौच को मजबूर बेलगावी जिले के लोगहुब्बल्ली

हुबलीJan 22, 2020 / 08:24 pm

Zakir Pattankudi

बाढ़ में बह गई खुले में शौचमुक्त जिले की उपलब्धि

बाढ़ में बह गई खुले में शौचमुक्त जिले की उपलब्धि

समीक्षा कर सरकार को प्रस्ताव सौंपा जाएगा

ग्रामीण इलाकों के स्कूलों पर भी इसका असर पड़ा है। पूर्व में सहायता राशि प्राप्त कर शौचालय निर्माण करने वाले अब बाढ़ में मकान के साथ शौचालयों को भी खोने पर सरकार की ओर से दी जाने वाली पांच लाख रुपए की राहत राशि में इसका निर्माण करना चाहिए। इसके लिए अब पृथक सहायता राशि नहीं दे रही है परन्तु बाढ़ में मकानों के साथ शौचालय भी बर्बाद हुए हैं। इनकी समीक्षा का कार्य बाद में बाद में किया जाएगा। समीक्षा कार्य पूरा होने के बाद फिर से शौचालय निर्माण के लिए नए से सहायता राशि देने को लेकर समीक्षा कर सरकार को प्रस्ताव सौंपा जाएगा।
राजेंद्र केवी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला पंचायत बेलगावी

अनुदान मंजूर हुआ

बाढ़ से जिले में अत्यधिक नुकसान हुआ है। अधिकतर जगहों पर अत्यधिक मकान गिरे हैं इनके साथ निर्मित शौचालय भी धराशायी हुए हैं। इससे लोगों को बहुंत समस्या होने के बारे में सरकार को जानकारी है। इसके चलते स्वच्छ भारत अभियान के तहत दूसरे चरण में कार्य आरम्भ किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत शौचालय निमाण की जरूर जिन्हें है वे ग्राम पंचायत के जरिए अपना सूची देने का मौका उपलब्ध किया गया है। सरकार की ओर से इसके लिए अनुदान मंजूर हुआ है।
आशा ऐहोले, अध्यक्ष, जिला पंचायत, बेलगावी

Home / Hubli / बाढ़ में बह गई खुले में शौचमुक्त जिले की उपलब्धि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो