scriptपुलिस आयुक्त से मिलने पहुंचे कश्मीरी छात्रों के अभिभावक | Guardians of Kashmiri students reached to meet Police Commissioner | Patrika News
हुबली

पुलिस आयुक्त से मिलने पहुंचे कश्मीरी छात्रों के अभिभावक

पुलिस आयुक्त से मिलने पहुंचे कश्मीरी छात्रों के अभिभावक-पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोपी-रातों-रात हिंडलगा जेल में स्थानांतरितहुब्बल्ली

हुबलीFeb 18, 2020 / 09:04 pm

Zakir Pattankudi

पुलिस आयुक्त से मिलने पहुंचे कश्मीरी छात्रों के अभिभावक

पुलिस आयुक्त से मिलने पहुंचे कश्मीरी छात्रों के अभिभावक

हमारे बच्चे देशद्रोही नहीं

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी छात्रों के परिजनों ने कहा कि उनके बच्चे देशद्रोही नहीं हैं। हुब्बल्ली में अच्छी शिक्षा मिलेगी जानकर भेजा है। पढ़ाई में प्रतिभावान होने तथा सरकारी मेरिट में सीट मिलने से उन्हें यहां पढ़ाई के लिए भेजा था परन्तु किसके कहने पर ऐसा किया है पता नहीं चला रहा है।

रातोंरात हिंडलगा जेल भेजा

पकिस्तान समर्थक नारे लगाने के मामले में फिलहाल न्यायिक हिरासत में स्थित तीन कश्मीरी छात्रों को सोमवार देर रात बेलगावी के हिंडलगा जेल स्थानांतरित किया गया है। सोमवार को अदालत परिसर में आरोपियों पर हुए हमले के चलते हुब्बल्ली उपकारागृह के कर्मचारियों ने यह कार्रवाई की है। हुब्बल्ली में भी कैदियों की ओर से आरोपियों पर हमला करने की आशंका होने से सुरक्षा की दृष्टि से बेलगावी के हिंडलगा जेल स्थानांतरित किया गया है।

भय में गुजारी रात

कारागृह के कर्मचारियों के अनुसार देशद्रोही नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों ने पूरी रात भय के कारण नींद नहीं की। स्थानीय पांच आरोपियों के साथ इन तीनों को हिंडलगा जेल के एक सेल में रखा गया था, फिर से अपने ऊपर हमला होने के भय में ही आरोपियों ने रात गुजारी।

मामला ग्रामीण थाने को हस्तांतरित

इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पुलिस आयुक्त आर. दिलीप ने कहा कि इस मामले को हुब्बल्ली ग्रामीण थाने को हस्तांतरित किया गया है। छात्रों का पाकिस्तान सर्मथक नारे लगाने के मामला का वीडियो कुंदगोल क्रास स्थित केएलई छात्रावास में बनाया गया है। इसके चलते न्यायाधीश के आदेश के तहत हुब्बल्ली ग्रामीण थाने को मामला हस्तांतरित किया गया है। बांड के आधार पर छात्रों को रिहा करने के बारे में बात करने से इनकार करते हुए आयुक्त ने कहा कि बांड के बारे में इस मौके पर बयान नहीं देंगे। मामला जांच के स्तर पर होने से बयान नहीं देंगे। इसके अलावा छात्रों के परिजनों के बारे में भी प्रतिक्रिया देने से इनकार किया।

इनका कहना है

आरोपियों को शहर के उपकारागृह में रखा गया था। सतर्कता कार्रवाई के तलते मंगलवार सुबह बेलगावी के हिंडलगा जेल स्तानांतरित किया गया है। तीनों को अंदेरी सेल में रखा गया है। दूसरे कैदियों से हमला का खतरा होने से अधिक नजर रखी गई है।
कृष्ण कुमार, मुख्य अधीक्षक, हिंडलगा जेल, बेलगावी

Home / Hubli / पुलिस आयुक्त से मिलने पहुंचे कश्मीरी छात्रों के अभिभावक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो