script ...तो बीआरटीएस के तीन बस स्टॉप होंगे जमींदोज! | ...then three bus stops of BRTS will be underground | Patrika News

...तो बीआरटीएस के तीन बस स्टॉप होंगे जमींदोज!

locationहुबलीPublished: Dec 19, 2023 09:25:20 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

चिगारी बस स्टॉप के लिए फ्लाईओवर से परेशानी
जनता के लिए बेहद लोकप्रिय बस स्टॉप
296 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा फ्लाईओवर का काम

...तो बीआरटीएस के तीन बस स्टॉप होंगे जमींदोज!
...तो बीआरटीएस के तीन बस स्टॉप होंगे जमींदोज!
हुब्बल्ली. फ्लाईओवर निर्माण का काम जोर-शोर से चल रहा है। एक चाहिए तो दूसरे को खोने की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जैसे-जैसे फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है, बीआरटीएस बस स्टॉप पर संकट बढ़ता जा रहा है।
व्यापारिक नगरी हुब्बल्ली में 296 करोड़ रुपए की लागत से चल रहा फ्लाईओवर का काम दिन-ब-दिन रफ्तार पकड़ता जा रहा है। इस योजना के अनुरूप कई संशोधन किए गऐ हैं। उदाहरण के लिए, बसववन में बसवेश्वर की मूर्ति, केएच पाटिल की मूर्ति को स्थानांतरित किया गया है (कार्य पूरा होने के बाद पुन: स्थापित करने की शर्त के साथ)।
अब इसी कड़ी में बीआरटीएस के तीन बस स्टॉपों को हटाया जा रहा है। योजना का काम संभालने वाली कंपनी का कहना है कि फ्लाईओवर जैसी बड़ी योजना के लिए इन बस स्टॉपों को हटाना जरूरी है। इसके बजाय बस स्टॉप का निर्माण वैकल्पिक स्थानों पर करना चाहिए।
इसके चलते होसूर क्रॉस बीआरटीएस बस स्टॉप, पूराना बस स्टैंड के सामने बीआरटीएस बस स्टॉप और हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम केसामने स्थित बीआरटीएस स्टॉप को तोड़ा जाएगा।

बेशक, इससे उन लोगों को परेशानी हो रही है जो यहां से अपनी दैनिक यात्रा शुरू करते हैं और काम के लिए इस बस स्टॉप पर आते और उतरते हैं। हटाए जा रहे तीन बस स्टॉप की जनता के बीच काफी मांग है। फ्लाईओवर के काम से इन्हें जमींदोज करने की स्थिति पैदा हुई है। इससे जनता परेशान है।

ट्रेंडिंग वीडियो