scriptAndhra : YSRCP releases sixth list of poll contenders | आंध्र प्रदेश : वाईएसआरसीपी ने चुनाव दावेदारों की छठी सूची जारी की | Patrika News

आंध्र प्रदेश : वाईएसआरसीपी ने चुनाव दावेदारों की छठी सूची जारी की

locationहैदराबादPublished: Feb 03, 2024 05:56:17 pm

Submitted by:

Rohit Saini

पार्टी ने अब तक 66 विधानसभा क्षेत्रों और 16 लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

आंध्र प्रदेश : वाईएसआरसीपी ने चुनाव दावेदारों की छठी सूची जारी की
आंध्र प्रदेश : वाईएसआरसीपी ने चुनाव दावेदारों की छठी सूची जारी की
विजयवाड़ा . वाईएसआरसीपी नेतृत्व ने शुक्रवार को को विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची की घोषणा की। पार्टी महासचिव और सलाहकार सजला रामकृष्ण रेड्डी और समाज कल्याण मंत्री डॉ. मेरुगु नागार्जुन ने सूची जारी की। पार्टी ने अब तक 66 विधानसभा क्षेत्रों और 16 लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।
वाईएसआरसीपी ने मायलावरम विधानसभा सीट के लिए एक यादव सरनाला तिरूपति राव को उम्मीदवार बनाया है। उन्हें मौजूदा विधायक वसंत कृष्ण प्रसाद पर तरजीह दी गई है। प्रसाद ने खुद को पार्टी गतिविधियों से अलग कर लिया है।
सांसद केसिनेनी नानी और जिला मंत्री जोगी रमेश के साथ परामर्श के बाद मुख्यमंत्री राव के नाम पर पहुंचे।
एक यादव विधायक के. पारधासारधि ने हाल ही में पार्टी छोड़ दी थी। पार्टी ने बीसी नेताओं जोगी रमेश (गौड़ा) को पेनामालुर और उप्पला रामू (गौड़ा) और संयुक्त कृष्णा जिले के पेडाना निर्वाचन क्षेत्रों से नामित किया है। नेल्लोर नगर निगम में उप महापौर एमडी खलील नेल्लोर शहर से चुनाव लड़ेंगे।
पूर्व सांसद बुट्टा रेणुका येम्मिगनूर से चुनाव लड़ेंगी। रेणुका बीसी (बुनकर) समुदाय से आती हैं। इससे पहले, स्थानीय मचानी वेंकटेश को उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था।
हालांकि पार्टी को एहसास हुआ कि वेंकटेश कैडरों को खींचने में असमर्थ हैं और उनकी जगह बुट्टा रेणुका को लाया गया।
पार्टी ने उपमुख्यमंत्री के नारायण स्वामी को जीडी नेल्लोर से बनाए रखने का फैसला किया है।
रेड्डीप्पा चित्तूर से लोकसभा उम्मीदवार होंगे। पिछली सूची में पार्टी ने नारायण स्वामी को एलएस उम्मीदवार और रेड्डीप्पा को जीडी नेल्लोर से विधानसभा के लिए नामित किया था। सूत्रों ने बताया कि जिला मंत्री पेद्दीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी के सुझाव के बाद निर्णय बदला गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो