बड़ा हादसा: Coronavirus संक्रमित मरीजों को मिली ऐसी मौत, जानकर कांप जाएगी रूह

भयावह हादसों के रूप में नियति और भी बुरे दिन दिखा रही है (Big Fire Accident In Vijayawada Coronavirus Hospital) (Andhra Pradesh News) (Vijayawada News) (10 Coronavirus Patients Died In Vijayawada Fire Accident) ...

By: Prateek

Updated: 09 Aug 2020, 05:06 PM IST

हैदराबाद: इंसानी जीवन में Coronavirus एक काला अध्याय बन गया है। संक्रमित मरीजों को ऐसी जिंदगी जीनी पड़ रही है जिसके बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं होगा। आम जन भी आम जिंदगी से बड़ी दूर चला गया है। मुसीबत यहीं खत्म नहीं होती है, भयावह हादसों के रूप में नियति और भी बुरे दिन दिखा रही है। यहां भी ऐसा ही हुआ जब कोविड सेंटर में आग लगने से वहां भर्ती 10 मरीजों की मौत हो गई जबकि कईं लोग झुलस गए।

यह भी पढ़ें: Rajnath Singh big announcement: रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा भारत, अब देश में ही बनेंगे 101 उपकरण

यह मामला आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा जिले का है। एलुरु-बंदर रोड स्थित स्वर्ण पैलेस होटल को कोविड सेंटर में तब्दील किया गया था। यहां बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज और स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे। रविवार को यहां भीषण आग लग गई।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने लॉन्च किया एग्री इंफ्रा फंड, जारी किए किसान सम्मान निधि योजना के 17 हजार करोड़

पुलिस आयुक्त बत्तिनी श्रीनिवास ने मीडिया को बताया कि दुर्घटना के बाद होटल के कर्मचारियों को सतर्क कर दिया गया। 22 लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया। राहत और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। हादसा सुबह 5 बजे के आसपास हुआ है। दमकलकर्मी ने 25 मिनट में आग पर काबू पा लिया है। मरने वालों की संख्या में और बढ़ोत्तरी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस संबंध में अधिक जानकारी प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें: India में 24 घंटे के भीतर coronavirus के 64,399 केस, 7 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच

 

बड़ा हादसा: Coronavirus संक्रमित मरीजों को मिली ऐसी मौत, जानकर कांप जाएगी रूह

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। सीएम ने अधिकारियों से पूछकर आग की घटना के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीएम जगन ने मृतक के परिजनों को 50-50 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की। सीएम जगन ने मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने का अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम मोदी, महामहीम राष्ट्रपति व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए प्रभावित लोगों के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की है।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

coronavirus
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned