तिरुपति बालाजी मंदिर के पूर्व मुख्य पुजारी की Coronavirus से मौत, AP में बढ़ रहा है संक्रमितों का आंकड़ा

तेजी से लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं (coronavirus cases in andhra pradesh) (andhra pradesh coronavirus update) (andhra pradesh news) (Hyderabad News) (Tirupati Bala ji) (Tirupati Bala ji Temple) (Former Main Priest Of Tirupati Balaji Temple Shree Niwas Murthy Dixit Died Due To Covid-19)...

 

By: Prateek

Published: 20 Jul 2020, 01:49 PM IST

(तिरुपति): Coronavirus दिन ब दिन अपना प्रचंड रूप दिखाता जा रहा है। तेजी से लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। देश के प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर में तमाम एहतियाती उपाय अपनाने के बाद भी वहां कर्मचारी और पुजारी संक्रमित हो चुके हैं। इसी कड़ी में संक्रमण से पूर्व मुख्य पुजारी श्री निवास मूर्ति दिक्षित का सोमवार को कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया।

यह भी पढ़ें: जयपुर एयरपोर्ट पर पकडा गया सोने का ताला, कीमत ग्यारह लाख से भी ज्यादा

पंडित श्री निवास के परिजनों ने बताया कि तड़के उन्होंने आखिरी सांस ली। बताया गया है कि श्वास लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। चार दिनों से उनका इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में रिकॉर्ड 40,425 नए केस के साथ 11 लाख के पार हुआ आंकड़ा, एक दिन में 681 मरीजों की मौत

 

तिरुपति बालाजी मंदिर के पूर्व मुख्य पुजारी की Coronavirus से मौत, AP में बढ़ रहा है संक्रमितों का आंकड़ा

श्री निवास ने तिरुपति बालाजी, श्री वेंकटेश्वर मंदिर में लंबे समय तक बतौर मुख्या पुजारी सेवा दी थी। पिछले साल वह सेवानिवृत्त हुए थे। इसके बाद वह तिरुपति में ही रहने लगे। बताया गया है कि श्री निवास अक्सर मंदिर में दर्शन के लिए जाया करते थे। हाल ही में जो पुजारी संक्रमित पाए गए थे उन्हीं के संपर्क में आने से श्री निवास के संक्रमित होने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: Black Hole ने इंसानों की तरह पहली बार झपकी पलकें, वैज्ञानिकों ने किया दावा

(coronavirus cases in andhra pradesh)...

गौरतलब है कि तिरुपति बालाजी मंदिर में बड़ी संख्या में पुजारियों समेत 150 से अधिक कर्मचारी संक्रमण का शिकार हो गए हैं। इनमें वर्तमान मुख्या पुजारी भी शामिल हैं ऐसा बताया जा रहा है। संक्रमण के मामले सामने आने के बाद मंदिर को बंद करने की अटकलें लगाई जा रही है लेकिन भगवार वेंकटेश्वर के प्रति भक्तों की श्रद्धाल को देखते हुए प्रबंधन ने फिलहाल इससे इंकार कर दिया है। मंदिर में एहतियाती उपाय और कड़े किए जाएंगे। इधर आंध्र प्रदेश में 49,650 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 642 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned