Watch Video: MPATGM मिसाइल सिस्टम का परीक्षण हुआ सफल, झटके में नेस्तनाबूद किया टारगेट

Watch Video: MPATGM मिसाइल सिस्टम का परीक्षण हुआ सफल, झटके में नेस्तनाबूद किया टारगेट
Watch Video: MPATGM मिसाइल सिस्टम का परीक्षण हुआ सफल, झटके में नेस्तनाबूद किया टारगेट

Prateek Saini | Updated: 11 Sep 2019, 10:16:42 PM (IST) Hyderabad, Hyderabad, Andhra Pradesh, India

Watch: वीडियो में देखने को मिलता है कि कैसे मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम ( Man Portable Anti Tank Guided Missile System ) से लांच की गई ( MPATGM ) मिसाइल चंद सैकेंड में अपने लक्ष्य को नेस्तनाबूद कर देती है...

(हैदराबाद): रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने बुधवार को बड़ी सफलता हासिल की। मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया गया। आंध्रप्रदेश कुर्नूल फायरिंग रेंज में यह परीक्षण किया गया है। इसका वीडियो सामने आया है जिसमें देखने को मिलता है कि कैसे यह मिसाइल चंद सैकेंड में अपने लक्ष्य को नेस्तनाबूद करने की क्षमता रखती है...


यह परीक्षण मिसाइल प्रणाली का तीसरा सफल फायरिंग परीक्षण है। भारतीय सेना की तीसरी पीढ़ी की एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल की आवश्यकता के लिए इसे विकसित किया जा रहा है।

 

वीडियो में आप देख सकते है कि मिसाइल को एक ट्राइपोड से लांच किया गया। मिसाइल सटीक निशाने पर जा लगी और लक्ष्य के रूप में स्थापित टैंक को पूरी तरह नष्ट कर दिया। इस अवसर पर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ को बधाई दी।


देखें वीडियो...

आंध्रप्रदेश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: मोहर्रम के जुलूस के दौरान बड़ा हादसा, गिरी मकान की छत और...

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned