scriptतेलंगाना: 10 महीने में हजारों लोगों की डेंगू ने ली जान | Dengue Killed 3800 People In 10 Months In Telangana | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तेलंगाना: 10 महीने में हजारों लोगों की डेंगू ने ली जान

इस मसले पर उच्च न्यायालय सरकार को फटकार लगा चुका है…
 

हैदराबाद तेलंगानाOct 31, 2019 / 09:56 pm

Prateek

तेलंगाना: 10 महीने में हजारों लोगों की डेंगू ने ली जान

तेलंगाना: 10 महीने में हजारों लोगों की डेंगू ने ली जान

हैदराबाद: तेलंगाना के मंचेरियल जिले में डेंगू ने एक परिवार के चार लोगों की जान ले ली। इस बीमारी के कहर से केवल 2 दिन का एक नवजात ही बच सका। दो सप्ताह के भीतर ही इस परिवार के तीन अलग पीडियों के 4 सदस्यों की डेंगू की वजह से मौत हो गई।


सबसे पहले 16 अक्टूबर को परिवार के मुखिया राजगट्टु की जान ली। राजगट्टु स्थानीय निजी स्कूल में शिक्षक थे। उनकी मौत के 4 दिन बाद पिता लिंगय्या की भी डेंगू के कारण ही मौत हो गई। यह परिवार अभी दोनों की मौत से उभरा भी नहीं था कि दिवाली की रात को राजगट्टु की बेटी वर्षिणी को भी डेंगू हो गया और उसके बाद जल्द ही उसने भी दम तोड़ दिया। राजगट्टु की 9 महीने की गर्भवती पत्नी सोनी सिकंदराबाद के एक अस्पताल में बेटे को जन्म देने के 2 दिन बाद ही डेंगू के कारण चल बसी।


बता दें कि इससे कुछ ही दिन पहले उच्च न्यायालय ने डेंगू से हो रही मौतों को लेकर राज्य सरकार को फटकार लगाई थी। इस वर्ष अक्टूबर तक करीब 3,800 लोगों की डेंगू के कारण मृत्यु हुई। इसी बात से फिक्रमंद अदालत ने सरकार को प्रमुख शासन सचिव की अध्यक्षता में एक कमिटी स्थापित कर, डेंगू पर काबू पाने के लिए उचित कदम उठाने का आदेश दिया।

Home / Hyderabad Telangana / तेलंगाना: 10 महीने में हजारों लोगों की डेंगू ने ली जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो