scriptतेलंगाना के मंचेरियाल ऑनर किलिंग मामले में पुलिस ने मृत युवती के तीन परिजनों को हिरासत में लिया | Police detained three in Moniriyaril Honor Killing case | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तेलंगाना के मंचेरियाल ऑनर किलिंग मामले में पुलिस ने मृत युवती के तीन परिजनों को हिरासत में लिया

पुलिस के अनुसार अनुराधा के माता-पिता बेटी के अंतर्जातीय विवाह के खिलाफ थे

हैदराबाद तेलंगानाDec 24, 2018 / 06:50 pm

Prateek

(हैदराबाद): तेलंगाना के मंचेरियाल ऑनर किलिंग मामले में पुलिस ने मृत अनुराधा के पिता सत्तन्ना, माँ लक्ष्मी और भाई महेश को हिरासत में ले लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। जबकि लाश को जलाने को ले जाने वाली गाडी और लकड़ी का इंतजाम करने वाले अभी पकड़ से बाहर हैं।


पुलिस के अनुसार अनुराधा के माता-पिता बेटी के अंतर्जातीय विवाह के खिलाफ थे। इसलिए अनुराधा के पिता ने उसकी गला घोटकर हत्या की और फिर लाश को जला दिया। उसके बाद अवशेषों को नदी में बहा दिया।


बता दें कि यह ऑनर किलिंग की दुर्घटना शनिवार की रात को हैदराबाद से 250 किलोमीटर दूर मंचेरियाल जिले के कलमडुगु गाँव में घटी। परन्तु रविवार की सुबह अनुराधा के पति ए.लक्ष्मण के पुलिस में शिकायत दर्ज करने पर यह मामला सामने आया। पुलिस ने बताया कि अनुराधा यादव समुदाय की थी और लक्ष्मण पद्मशाली समुदाय का था। अनुराधा शिक्षक बनने का प्रशिक्षण ले रही थी और लक्ष्मण बीटेक का छात्र था। दोनों एक ही गाँव के थे और दोनों में प्यार हो गया। जब अनुराधा के परिवार ने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया, तब दोनों हैदराबाद भाग गए और 3 दिसंबर को हैदराबाद के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। शादी के बाद 22 दिसंबर को इस दंपत्ति ने जन्नाराम पुलिस से सुरक्षा मांगी क्योंकि उन्हें एक केस के सिलसिले में गाँव जाना था।


इससे पहले, मार्च में, अनुराधा के पिता ने लक्ष्मण पर अनुराधा के साथ छेड़छाड़ करने की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। 20 दिन बाद, यह दंपत्ति शनिवार को उसी सिलसिले में गाँव के लक्सेटीपेट कोर्ट में सुनवाई के लिए जा रहे थे। जब अनुराधा के परिवार को इन दोनों के अंतर्जातीय विवाह का ज्ञान हुआ, तब परिजन लक्ष्मण के घर पर हमला कर, अनुराधा को जबरदस्ती ले गए। पुलिस के अनुसार जांच-पड़ताल में सामने आया कि अनुराधा के माता-पिता ने उसे निर्मल जिले के पास मल्लापुर गाँव ले जा कर मार डाला। उन्होंने सबूत मिटाने के लिए अनुराधा की लाश को जला कर, अवशेषों को नदी में बहा दिया।


बता दें कि, सितम्बर में अंतर्जातीय विवाह का एक ऐसा ही ऑनर किलिंग का मामला सामने आया था। नलगोंडा जिले में प्रणय कुमार नामक एक दलित युवक की सभी लोगों के सामने बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। प्रणय के हथियारे को उसके ससुर ने भेजा था। अमृता ने प्रणय के साथ अपने परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ अंतर्जातीय विवाह किया था, जिसे लड़की के पिता ने स्वीकार नहीं किया और प्रणय को मारने का षड्यंत्र रचा था जो अब भी फरार हैं।

Home / Hyderabad Telangana / तेलंगाना के मंचेरियाल ऑनर किलिंग मामले में पुलिस ने मृत युवती के तीन परिजनों को हिरासत में लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो