scriptतेलंगाना की किसी भी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लडेगी तेलुगु देसम पार्टी…राज्य में कांग्रेस के लिया रास्ता किया साफ़? | Telugu Desam Party will not contest lok sabha election in telangana | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तेलंगाना की किसी भी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लडेगी तेलुगु देसम पार्टी…राज्य में कांग्रेस के लिया रास्ता किया साफ़?

ऐसा पहली बार हुआ है कि पार्टी किसी क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ रही है…

हैदराबाद तेलंगानाMar 25, 2019 / 08:50 pm

Prateek

(हैदराबाद): तेलंगाना की विपक्षी तेलुगु देसम पार्टी (टीटीडीपी) ने तेलंगाना से लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। 1982 में टीडीपी के गठन के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि पार्टी किसी क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार टीडीपी ने तेलंगाना में अपनी प्रमुख विरोधी पार्टी सत्ताधारी टीआरएस और बीजेपी की सहायता न करने के लिए चुनाव न लड़ने का फैसला लिया है। टीटीडीपी ने सत्ताधारी टीआरएस पर आरोप लगाया कि टीआरएस ऐसा काम रही है कि तेलंगाना में टीडीपी एक पार्टी के रूप में जीवित ही न रहे।


गौरतलब है कि पिछले कुछ साल से टीडीपी के कई नेता टीआरएस में शामिल हो गए, जिसकी वजह से तेलंगाना में टीडीपी कमजोर होती चली गई। हाल ही में टीआरएस में शामिल होने वाले टीडीपी के सदस्य नामा नागेश्वर राव हैं। पिछले हफ्ते ही टीआरएस में शामिल होने वाले राव को केसीआर ने इन चुनावों में खम्मम लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मौका दिया है।

 

टीडीपी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में समर्थन के लिए कांग्रेस के अनुरोध पर सहमति जताई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और तेलंगाना के प्रभारी आरसी खुंटिया ने रविवार को ही बीजेपी और टीआरएस को छोड़कर सभी दलों से अपील की थी कि वे राज्य में कांग्रेस का समर्थन करें। माना जा रहा है कि तेलुगु देसम पार्टी की तेलंगाना इकाई ने इसको देखते हुए अपने उम्मीदवार तेलंगाना से हटाने के निर्णय लिया है। हालांकि अंदर खाने यह भी सच है कि तेदेपा यहां इतनी कमज़ोर हो चुकी है कि वह अपने दम पर लोक सभा के चुनाव लड़ने की शक्ति भी नहीं रखती। टीडीपी ने पिछली बार कांग्रेस, सीपीआई और टीजेएस के साथ मिलकर तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाग लिया था। टीडीपी और कांग्रेस ने विधानसभा के 119 सीटों में से 19 सीटें हासिल कीं, जबकि सीपीआई और टीजेएस खाली हाथ रह गए। आँध्रप्रदेश की सत्ताधारी टीडीपी, बीजेपी का तबसे विरोध कर रही है जबसे बीजेपी ने आँध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का अपना वादा पूरा नहीं किया।

Home / Hyderabad Telangana / तेलंगाना की किसी भी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लडेगी तेलुगु देसम पार्टी…राज्य में कांग्रेस के लिया रास्ता किया साफ़?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो