scriptWarning of strict action against sale of Praja Palan application | प्रजा पालन आवेदन की बिक्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी | Patrika News

प्रजा पालन आवेदन की बिक्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Dec 30, 2023 05:52:44 pm

Submitted by:

Deendayal Koli

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रजा पालन योजना के तहत आवेदनों की बिक्री के खिलाफ शनिवार को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

प्रजा पालन आवेदन की बिक्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रजा पालन योजना के तहत आवेदनों की बिक्री के खिलाफ शनिवार को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।
रेड्डी ने मुख्य सचिव शांति कुमारी और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ प्रजा पालन में आवेदन जमा करने और जमीनी हकीकत पर समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को आवेदकों को आवश्यकतानुसार, अधिक से अधिक आवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि रायथु बंधु और पेंशन योजनाओं के सभी पुराने लाभार्थियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है और नए लाभार्थियों को लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन करना होगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में लोगों को भ्रमित नहीं होना चाहिए। राज्य में 28 दिसंबर को शुरू हुई प्रजा पालन योजना के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अब तक हुई ग्राम सभाओं की जानकारी, आवेदनों की जानकारी और प्रजा पालन में आवेदन स्वीकार करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि आवेदकों को आवेदन जमा करने में कठिनाई नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जिला कलक्टरों को आवेदन बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने सुझाव दिया कि जन प्रतिनिधियों को प्रजा पालन कार्यक्रम में भाग लेना चाहिए। रेड्डी ने कहा कि अधिकारियों को प्रजा पालन में आवेदन जमा करने के लिए आने वाले लोगों के लिए पेयजल आपूर्ति प्रदान करने और तंबू लगाने के लिए भी कहा गया है।
उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क ने पहले कहा था कि प्रजा पालन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, पांच गारंटियों के लिए लाभार्थियों की पहचान करने के लिए आवेदन प्राप्त किए जा रहे हैं। प्रत्येक एक सौ परिवारों के लिए एक काउंटर स्थापित किया गया है और अधिकारी हर काउंटर पर आवेदन प्राप्त कर रहे हैं।
आवेदन छह जनवरी तक स्वीकार किए जाएंगे। शुक्रवार को प्रजा पालन के दूसरे दिन राज्य भर से 03.62 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। इससे दो दिनों में प्राप्त आवेदनों की कुल संख्या 09.31 लाख हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो