scriptछत्तीसगढ़- तेलंगाना बॉर्डर पर जबरदस्त 2 घंटे की फायरिंग में 3 नक्सली ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद | naxal attack in Chhattisgarh-Telangana border:3 Naxalites killed,AK-47 | Patrika News
जगदलपुर

छत्तीसगढ़- तेलंगाना बॉर्डर पर जबरदस्त 2 घंटे की फायरिंग में 3 नक्सली ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

Naxal attack in Chhattisgarh-Telangana border: मारे गए नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि जवान जब वापस लौटेंगे तब घटना के संबंध में अधिक जानकारी सामने आएगी।

जगदलपुरOct 25, 2021 / 04:34 pm

CG Desk

NAXAL ENCOUNTER

File Photo

Naxal attack in Chhattisgarh-Telangana border: बस्तर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर लाल आतंक को खत्म करने की ओर सुरक्षा विभाग कामयाब हुआ है। सोमवार सुबह छत्तीसगढ़- तेलंगाना बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ होने की खबर सामने आई है। मुठभेड़ में जवानें ने 3 नक्सलियों को ढेर कर दिया। वहीं घटना स्थल से एक AK-47 समेत कई हथियार भी बरामद किए गए हैं।

घटना की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की है। उन्होंने बताया जवान अब भी जंगल में ही मौजूद हैं। यह कार्रवाई तेलंगाना पुलिस और तेलंगाना ग्रेहाउंड्स ने की है। तेलंगाना मुलगु जिले के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद तेलंगाना पुलिस और तेलंगाना ग्रेहाउंड्स फोर्स सर्चिंग पर निकले थे। बताया गया है कि जवान जैसे ही जंगल में घुसे, वैसे ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस और नक्सलियों के बीच लगभग 2 घंटे फायरिंग हुई है। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग निकले। मुलगू जिले का जंगल छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले की सीमा से लगा हुआ है।

naxali.jpg

जवानों को मिली कामयाबी
जवानों ने नक्सलियों को चारों तरफ से घेर लिया था। फिलहाल इस मुठभेड़ के बाद छत्तीसगढ़ की सीमावर्ती जिलों में तैनात पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। उधर, मारे गए नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि जवान जब वापस लौटेंगे तब घटना के संबंध में अधिक जानकारी सामने आएगी। पूरा मामला तेलंगाना के मुलगु ज़िले और बीजापुर की सीमा का है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो