script6 साल के छोटे भाई के सामने 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी | 12th class girl student suicide in front of brother | Patrika News
इंदौर

6 साल के छोटे भाई के सामने 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

परिजन ने उसे फंदे से उतारा, लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी। पुलिस जांच में खुदकुशी के कारण सामने नहीं आया।

इंदौरJul 09, 2019 / 11:18 am

हुसैन अली

indore

6 साल के छोटे भाई के सामने 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

इंदौर. छह साल के भाई की मौजूदगी में एक छात्रा द्वारा घर में फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। मामा की लडक़ी उसके घर पहुंची तो उसे फंदे पर देख घबरा गई। परिजन ने उसे फंदे से उतारा, लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी। पुलिस जांच में खुदकुशी के कारण सामने नहीं आया।
must read : दिनभर करती थी चैटिंग, पति के आते ही छुपा देती मोबाइल, FB पर डाल रखे थे मॉडलिंग फोटो

टीआई संजय मिश्रा के मुताबिक वैष्णवी (18) पिता विजय खत्री निवासी हरिजन कॉलोनी, राजमोहल्ला ने सोमवार सुबह घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा के माता-पिता नगर निगम में कर्मचारी हैं। दोनों सुबह ड्यूटी पर चले गए। घर पर मृतका छोटे भाई के साथ थी। भाई की मौजूदगी में घर में छत की बल्ली पर दुपट्टे का फंदा डाल फांसी लगा ली। संभवत: बहन द्वारा खुदकुशी के इस कदम को भाई समझ नहीं पाया। परिजन से जानकारी मिली है घटना के वक्त घर का पिछला हिस्सा खुला था। इस दौरान घर के पास ही रहने वाली मामा की लडक़ी नंदनी उससे मिलने पहुंची। उसने छात्रा को फंदे पर झूलता देख परिवार को सूचना दी। इसके बाद परिजन ने उसे फंदे से उतारा। पुलिस को घटना की सूचना साढ़े बारह बजे मिली है। टीम ने शव को बरामद कर जिला हॉस्पिटल में पीएम कराया है। पुलिस जांच में कोई सुसाइड नोट व मोबाइल नहीं मिला है।
उज्जैन से लेकर आए थे माता-पिता

पुलिस जांच में पता चला है कि छात्रा दो माह से उज्जैन में रहने वाले दादी व ताऊ के परिवार के साथ रह रही थी। हाल ही में छोटे भाई के स्कूल शुरू हो गए। इस वजह से माता-पिता उसे छोटे भाई की देखरेख के लिए साथ ले आए। छात्रा ने 10वीं पास करने के बाद 12वीं का प्रायवेट फॉर्म भर तैयारी शुरू कर दी थी।
must read : नाश्ता करने आई फैशन डिजाइनर से अश्लील हरकत, हंगामे के बाद आर्मी तक पहुंची बात

बेटे के जन्मदिन पर पिता ने लगा ली फांसी

इधर, दूसरी ओर बेटे के जन्मदिन पर पिता ने फांसी लगा ली। सुबह बेटा पिता के कमरे में मिलने पहुंचा। दरवाजा नहीं खोलने पर रोशनदान से झांका तो पिता को फंदे पर देखा। द्वारकापुरी थाना एसआई अजय कुमार ने बताया, राकेश (40) पिता कमल शाक्य निवासी आस्था पैलेस कॉलोनी ने संभवत: पारिवारिक विवाद में फांसी लगा ली। परिजन ने बताया, राकेश मजदूरी करता था। उसकी पत्नी भी मजदूरी करती थी। उनका 14 साल का बेटा दीपेश है। काम पर नहीं जाने पर डेढ़ माह पूर्व राकेश का पत्नी चंद्राबाई से विवाद हुआ था।
must read : LADY DON की धमकी : तेरे पति से प्यार करती हूं, ये 10 लाख रुपए ले और दफा हो जा

इसके बाद से पत्नी बेटे के साथ अलग से किराए के घर में रहने लगी। रविवार शाम पत्नी खाना लेकर पति के पास पहुंची, तो उसने कमाने पर खाना खाने की बात कह लौटा दिया। सोमवार बेटे दीपेश को जन्मदिन के मौके पर पिता से मिलकर आने को कहा। बेटा पिता के कमरे पर पहुंचा, दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खुला। उसने रोशनदान से झांका तो पिता गमछे के फंदे पर झूलते दिखे।

Home / Indore / 6 साल के छोटे भाई के सामने 12वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो