script8 हजार में मिल रही भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच की नकली टिकट | 25 fake tickets of India-South Africa match seized | Patrika News
इंदौर

8 हजार में मिल रही भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच की नकली टिकट

300 टिकट बेचीं, टिकट की कालाबाजारी, पुलिस ने ग्राहक बन 31 हजार में सौदा किया

इंदौरOct 03, 2022 / 11:32 am

deepak deewan

fake_tickets.png

इंदौर. शहर में क्रिकेट का रोमांच चरम पर पहुंच गया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होनेवाले तीसरे टी 20 मैच के लिए लोगों में जबर्दस्त उत्साह दिख रहा है. हाल ये है कि मैच के लिए की टिकट की कालाबाजारी चल रही है. टिकट की कालाबाजारी करनेवाले पकड़ा भी रहे हैं. पुलिस ने ग्राहक बन सौदा करते हुए कुछ लोगों को पकड़ा है जिनसे नकली टिकटें बरामद की गई हैं. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने कई टिकटें बेची हैं.

विजय नगर पुलिस ने 4 अक्टूबर को इंदौर में होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के टिकट की कालाबाजारी करते 2 बीमा एजेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से असली और नकली टिकट बरामद हुए हैं।

टीआइ रवींद्र सिंह गुर्जर के मुताबिक भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के टिकट कालाबाजारी करने के मामले में आरोपी पुनीत पिता सुशील तनेजा निवासी साईंकृपा कॉलोनी और प्रणय पिता गोविंद मालपानी निवासी बियाबानी जवाहर मार्ग को गिरफ्तार किया है। थाना टीम ने आरोपियों से ग्राहक बनकर संपर्क किया। आरोपियों ने दो हजार कीमत की एक टिकट आठ हजार में देने की बात कही। कुछ देर चली चर्चा में 6 टिकट का सौदा 31 हजार में हुआ।

आरोपियों को विश्वास दिलाने के लिए पांच हजार ऑनलाइन उनके खाते में ट्रांसफर किए। आरोपियों ने टिकट के लिए अपोलो टॉवर स्थित अपने बीमा कंपनी के ऑफिस में बुलाया। यहां पहुंचते ही टीम ने दोनों को घेराबंदी कर पकड़ा। तलाशी में मैच के 7 असली तो 25 नकली टिकट मिले। पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने असल टिकट की फोटो कॉपी कर नकली टिकट बनाए हैं।

300 टिकट बेच दिए
टीआइ ने बताया कि आरोपियों ने टिकट को तेजाजी नगर क्षेत्र में रहने वाले छात्रों से प्राप्त करना बताया है। दोनों करीब 300 टिकट बेचना बता रहे हैं। किन लोगों से उन्हें टिकट मिले हैं। किन लोगों को उनके द्वारा टिकट बेचे गए हैं इस संबंध में जांच जारी है।

Home / Indore / 8 हजार में मिल रही भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच की नकली टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो