scriptविमान के टॉयलेट से मिले सवा करोड़ के सोने के 30 बिस्किट | 30 gold biscuits get from flight toilet in indore airport | Patrika News
इंदौर

विमान के टॉयलेट से मिले सवा करोड़ के सोने के 30 बिस्किट

इंदौर एयरपोर्ट पर डीआरआई की कार्रवाई : सफाई के दौरान स्टाफ को लावारिस मिला 3 किलो सोना

इंदौरMay 16, 2018 / 10:42 am

अर्जुन रिछारिया

indore airport
इंदौर. देवी अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डे पर सोमवार रात एक विमान के टॉयलेट में बक्से में रखे सोने के 30 बिस्किट (गोल्ड बार) मिले। स्टाफ से मिली सूचना पर डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने जेट एयरवेज की रात्रिकालीन फ्लाइट से १.१३ करोड़ रुपए का सोना जब्त किया। जेट की यह फ्लाइट अंतरराष्ट्रीय उड़ान से कनेक्ट होकर दिल्ली से घरेलू यात्रियों को इंदौर लाती है।
जेट एयरलाइंस की फ्लाइट ९ डब्ल्यू ७९३ सोमवार रात 1.15 बजे दिल्ली से इंदौर पहुंची थी। चूंकि विमान की रात्रि पार्किंग इंदौर में ही होती है, इसलिए जेट एयरवेज के कर्मचारी विमान की चेकिंग और सफाई कर रहे थे। इसी दौरान कर्मचारियों को टॉयलेट में टिश्यू पेपर रखने की जगह पर एक बॉक्स दिखा। कर्मचारियों ने इसकी सूचना एयरपोर्ट डायरेक्टर और नाइट ड्यूटी ऑफिसर्स को दी। एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने बताया कि विमान के टॉयलेट में धातु के बॉक्स की सूचना पर डीआरआई की टीम पहुंची। उन्होंने बताया कि यह गोल्ड बार है। डीआरआई के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक 100-100 ग्राम सोने की 30 बार जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू की गई। मौके पर स्टाफ से प्रारंभिक पूछताछ में कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है।
स्मग्लिंग की आशंका, पैसेंजर और क्रू मेंबर्स की जुटा रहे जानकारी
डीआरआई गोल्ड बार के मालिक के साथ इंदौर एयरपोर्ट तक पहुंचने की जांच में जुट गई है। डीआरआई जांच कर पता लगाने की कोशिश कर रही है, गोल्ड बार टायलेट में कैसे पहुंची? इसका मालिक कौन है? किस उद्देश्य से लाई गई थी। सोने की मात्रा तीन किलो से अधिक है, इसलिए स्मग्लिंग की आशंका जताई जा रही है। दोनों एयरपोर्ट के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय से लेकर घरेलू यात्रा के दौरान जितने भी पैसेंजर विमान में बैठे, इसकी सूची तैयार की जा रही है। इनसे पूछताछ हो सकती है। साथ ही क्रू मेंबर्स के शामिल होने की आशंका में फ्लाइट के दौरान उनके मूवमेंट और बैकग्राउंड की जानकारियां निकाली जा रही है।
खाड़ी देशों से जुड़े तार
आशंका है कि खाड़ी देशों से दिल्ली होकर इंदौर आने वाली अंतिम उड़ान का फायदा उठाते हुए स्मग्लिंग की गई। जेट की फ्लाइट अबुधाबी से मुंबई पहुंचती है। मुंबई से मेंगलौर, मेंगलौर से फिर मुंबई और मुंबई से दिल्ली जाती है। दिल्ली से रात्रि में इंदौर आती है।

Home / Indore / विमान के टॉयलेट से मिले सवा करोड़ के सोने के 30 बिस्किट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो