scriptहैदराबाद में बुर्के में मिली 50 करोड़ के स्कैम की आरोपी, ऐसे हुई बेनकाब | 50 crore scam accused Monica Bist arrested from Hyderabad | Patrika News
इंदौर

हैदराबाद में बुर्के में मिली 50 करोड़ के स्कैम की आरोपी, ऐसे हुई बेनकाब

इंदौर में हुए 50 करोड़ के फोरेक्स ट्रेडिंग स्कैम की आरोपी मोनिका विष्ट हैदराबाद से गिरफ्तार..

इंदौरAug 21, 2022 / 03:46 pm

Shailendra Sharma

indore_monica.jpg

,,,,

इंदौर. इंदौर में हुए 50 करोड़ के फोरेक्स ट्रेडिंग स्कैम की आरोपी को पुलिस ने हैदराबाद की एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला अपनी पहचान छिपाकर बुर्के की आड़ में नकली नाम से होटल में ठहरी हुई थी। जिसकी भनक इंदौर पुलिस को लग गई। पुलिस हैदराबाद पहुंची और हैदराबाद पुलिस की मदद से होटल के कमरे से शातिम ठग को बेनकाब कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अपने साथ आरोपी महिला के भाई को भी लेकर गई थी जिससे कि आरोपी महिला की पहचान हो सके।

 

बुर्का हटाते ही हुई बेनकाब
पुलिस ने बताया कि 50 करोड़ रुपए के फोरेक्स ट्रेडिंग स्कैम की आरोपी मोनिका बिस्ट फरार थी जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी इसी दौरान उसके हैदराबाद की एक होटल में छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस हैदराबाद पहुंची और लोकल पुलिस के साथ मिलकर होटल पहुंची जहां होटल का एंट्री रजिस्टर चेक करने पर मोनिका नाम का कोई नहीं मिला लेकिन मोना नाम से एक महिला होटल में रुकी हुई थी। पुलिस को शक हुआ तो मोनिका के भाई को साथ लेकर पुलिस उसके कमरे में पहुंची। जहां एक महिला बुर्का पहने हुई थी उसने अपना नाम मोना बताया। पुलिस ने सच्चाई जानने के लिए जब उससे सवाल किए तो वो कुछ सवालों के सही जवाब नहीं दे पाई जिससे पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने बुर्का हटवाया तो बुर्के के पीछे जो चेहरा था वो मोनिका ही थी।जिसे उसके भाई ने पहचान लिया, इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

यह भी पढ़ें

पैर की ठोकर से उखड़ रही रोड, 20 दिन नहीं टिकी 3 करोड़ रुपए की सड़क, देखें वीडियो



atul.jpg

क्या था फॉरेक्स ट्रेडिंग स्कैम ?
बता दें कि मार्च 2022 में बिजलपुर के रहने वाले देवेश नाम के व्यक्ति ने फोरेक्स ट्रेडिंग कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। फॉरेक्स ट्रेडिंग कंपनी का मास्टर माइंड अतुल नेतनराम था जो अब भी फरार है। कंपनी के जरिए फेक सर्व बनाकर ट्रेडिंग करवाई जाती थी। कंपनी से जुडेे लोग सामने वाले के अकाउंट में कई गुना ज्यादा डॉलर या दूसरी विदेशी करंसी शो कराते थे लेकिन जब वह रकम निकालने जाता तो उसे ब्लॉक का मैसेज मिलता। पुलिस इस स्कैम से जुड़े चेतन, सोनिया, हरदीप और मोनिका के पति अनिल बिष्ट को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था जबकि अब मोनिका को पकड़ा है। वहीं कंपनी का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो