scriptसैंपल की जांच में मिला कोरोना का खतरनाक वैरिएंट | 59 thousand people were tested | Patrika News
इंदौर

सैंपल की जांच में मिला कोरोना का खतरनाक वैरिएंट

59 हजार लोगों की जांचें की गईं

इंदौरOct 24, 2021 / 01:14 pm

deepak deewan

59 thousand people were tested

59 thousand people were tested

इंदौर. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कई केसेस उजागर हो रहे हैं. इतना ही नहीं, कोरोना का खतरनाक वैरिएंट भी सामने आ रहा है. कोरोना वैरिएंट का पता लगाने एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा लगातार भेजे जा रहे नमूनों की रिपोर्ट में यह बात सामने आ चुकी है. इससे डाक्टर्स और प्रशासनिक अधिकारियों में कुछ गफलत से फैल गई है.
एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा इस माह के पहले सप्ताह तक के भेजे गए नमूनों की रिपोर्ट में डेल्टा वैरिएंट का एक मामला सामने आया है. 16 अक्टूबर तक की भेजी गई रिपोर्ट में 7 नमूनों में कोरोना के वैरियंट मिले हैं. इनमें से 6 में एवाय.4 और एक नमूने में डेल्टा वैरियंट मिलने का खुलासा हुआ है.
corona2.jpg
प्रदेश में 11 नए मरीज, 12 स्वस्थ भी हुए
इधर प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 11 नए केस मिले हैं. इन मरीजों में भोपाल में 3, इंदौर और होशंगाबाद में 2-2, धार, नरसिंहपुर, राजगढ़ और सागर जिले में एक-एक केस मिला। 12 संक्रमित स्वस्थ भी हुए। पिछले एक हफ्ते से पॉजिटिविटी दर में बदलाव देखा गया है। शनिवार को यह 0.01 प्रतिशत रही।
प्रदेश में वर्तमान में एक्टिव प्रकरणों की संख्या 79 पर पहुंच चुकी है. वैक्सीन लगाने के साथ ही प्रदेश में कोरोना की जांच पर अभी भी जोर दिया जा रहा है. शनिवार को करीब 59 हजार लोगों की जांचें की गईं. हालांकि इन सभी सावधानियों के बाद भी लोगों की लापरवाही भी उभरकर सामने आ रही है. कई शहरों में तो लोग मास्क लगाना ही भूल चुके हैं.
https://www.dailymotion.com/embed/video/x851x40
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो