scriptअकाउंटेंट ने कंपनी को लगाई 40 लाख की चपत | Accountant transfer 40 lakhs of company in friends account | Patrika News
इंदौर

अकाउंटेंट ने कंपनी को लगाई 40 लाख की चपत

अचानक गायब हुआ तो कंपनी ने खाते चेक किए

इंदौरJul 23, 2020 / 10:45 am

Manish Yadav

mobile-phone-fraud.jpg
इंदौर। स्पा कंपनी को उसके अकाउंटेंट ने लाखों रुपए की चपत लगा दी है। बताया जाता है कि कंपनी का रुपया अपने साथियों के खाते में ट्रांसफर करता रहा और लॉकडाउन के ठीक पहले लापता हो गया। जब उसके गायब होने पर कंपनी ने जांच की तो पता चला कि वह तो लाखों की ठगी कर भागा है।
पुलिस के अनुसार मेघा गर्ग निवासी स्कीम नं 54 की शिकायत पर मनीष गुप्ता निवासी कारागंज यूपी हाल पता बैराठी कालोनी, धर्मेन्द्र वर्मा निवासी रूस्तम का बगीचा, पिंकी वर्मा निवासी रूस्तम का बगीचा, कृष्णा चाडोकार निवासी कुशवाह नगर, वैष्णवी चाडोकार, राममूर्ती गुप्ता निवासी सांवरिया नगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। टीआई छोटी ग्वालटोली संजय शर्मा ने बताया कि फरियादी का स्पा है। आरोपी मनीष गुप्ता वहां पर अकाउंटेंट का काम करता था। उनके दूसरे सेंटर और कर्मचारियों के लेन-देन का सारा हिसाब वह ही रख रहा था। मार्च में अचानक ही वह गायब हो गया। इस पर कंपनी को शक हुआ और उन्होंने जब जांच की तो ४० से ४५ लाख रुपए की गड़बड़ी निकली। आरोपी ने पिछले एक साल के अंदर यह रकम कंपनी के खाते से अपने परिचितों के बैंक खाते में ट्रांसफर की है। फिर उनके खाते से अपने निजी खाते में सारा पैसा ट्रांसफर कर लिया। जब एक बड़ी रकम उसके पास इक_ा हो गई तो लापता हो गया। पुलिस ने गड़बड़ी करने में मदद करने वाले उसके साथियों को भी आरोपी बनाया है, जिनके बैंक अकाउंट में यह रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Home / Indore / अकाउंटेंट ने कंपनी को लगाई 40 लाख की चपत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो