एआईएमपी चुनाव : 15 पदों के लिए 41 दावेदार मैदान में, सत्ताधारी प्रोग्रेसिव पेनल में फूट

एआईएमपी चुनाव : 15 पदों के लिए 41 दावेदार मैदान में, सत्ताधारी प्रोग्रेसिव पेनल में फूट
एआईएमपी चुनाव : 15 पदों के लिए 41 दावेदार मैदान में, सत्ताधारी प्रोग्रेसिव पेनल में फूट

Hussain Ali | Updated: 21 Aug 2019, 01:59:53 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- इंडस्ट्रीयल पेनल भी एक जुट नहीं, कई सदस्यों ने जमा किए व्यक्तिगत फार्म,चुनाव अधिकारी के सामने फूल मालाएं पहनाने पर आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

इंदौर. प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक सगंठन एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मप्र (एआईएमपी) के 21 सितंबर को होने वाले चुनाव में 15 पदों के लिए 41 सदस्यों ने नामांकन फार्म जमा किए हैं। मंगलवार को नामांकन की आखिरी तारीख थी। 12 सितंबर को फार्म की जांच होगी। 14 सितंबर को नाम वापसी की आखिरी तारीख है। सत्ताधारी प्रोग्रेसिव पेनल ने फिलहाल अपने 19 उम्मीदवार से फार्म जमा कराए हैं, जबकि विपक्षी इंडस्ट्री पेनल इस बार मैदान में नहीं है। हालांकि उनसे जुड़े लोगों ने व्यक्तिगत स्तर पर फार्म जमा किए हैं।

must read : 'पीएससी की तैयारी पूरी, शासन से हरी झंडी मिलते ही कर देंगे परीक्षा की घोषणा'

इन चुनाव में खास बात यह है कि पिछले करीब 8 साल से संगठन को चला रही प्रोग्रेसिव पेनल में फूट पड़ गई है। पिछले चुनाव में उनके साथ रहे पालदा के उद्योगपतियों ने इस बार अपने 11 उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर सभी को हैरान कर दिया। पिछले चुनाव में प्रोग्रेसिव पैनल के तीन संयोजक थे, जिममें महेश गुप्ता, मोहन सिंह रघुवंशी और ओपी धूत शामिल थे, लेकिन इस बार गुप्ता ने मप्र लघु उद्योग की जिम्मेदारी के चलते खुद को अलग कर लिया है।

must read : जन्माष्टमी पर फिर असमंजस, शुक्रवार सुबह 8.09 से शनिवार 8.31 बजे तक रहेगी अष्टमी, दो दिन मनेगा त्योहार

चार के नाम वापस लिए जाएंगे: धूत

नामांकन फार्म जमा होने के बाद ओपी धूत ने बताया, हमारी पेनल से 19 नाम जमा किए गए हैं। पिछली कार्यकारिणी से 9 नामों को एक बार फिर मैदान में उतारा गया है जबकि 11 नाम नए हैं। इनमें से चार नाम वापस लिए जाएंगे और पेनल के 15 सदस्य ही चुनावी मैदान में होंगे। मंगलवार को नामांकन फार्म जमा करते हुए प्रोग्रेसिव पेनल के उम्मीदवारों को मुख्य चुनाव अधिकारी के समक्ष ही फूल मालाए पहनाई गई और ढोल बजाए गए। इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए कुछ सदस्यों ने शिकायत की है।

must read : रात में पति से हुआ विवाद, सुबह मिली पत्नी की लाश, महिला ने की थी दूसरी शादी

हम किसी पेनल के साथ नहीं : नागर

पालदा औद्योगिक क्षेत्र के सचिव हरिश नागर ने बताया, इस बार हमारे क्षेत्र से 11 सदस्य चुनाव मैदान में हैं। हम किसी भी पेनल के साथ नहीं हैं और व्यक्तिगत रूप से चुनाव लड़ रहे हैं। पोलोग्राउंड से मधुसुदन भलिका, राजकुमार हरियानी और सिद्धार्थ धवले ने फार्म जमा किए है। शिवनारायण शर्मा और राजेश मेहता व्यक्तिगत रूप से मैदान में हैं। पिछले दिनों राहुल गांधी से मिलकर आए संजय पटवर्धन, इंडस्ट्री पैनल के प्रमुख रहे अशोक अग्रवाल ने भी नामांकन फार्म जमा किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned