scriptड्रग तस्करों पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 70 करोड़ रुपए की ड्रग्स और 13 लाख कैश जब्त | biggest action in drugs case MDMA drugs worth Rs 70 crore seized | Patrika News
इंदौर

ड्रग तस्करों पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 70 करोड़ रुपए की ड्रग्स और 13 लाख कैश जब्त

– ड्रग्स मामले में देश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई- 5 आरोपी गिरफ्तार, 70 करोड़ की ड्रग्स जब्त- आरोपियों से 13 लाख रुपए कैश भी जब्त – मालवा में फैले बड़े ड्रग्स रैकेट का खुलासा

इंदौरJan 05, 2021 / 09:13 pm

Shailendra Sharma

drug.jpg

इंदौर. इंदौर की क्राइम ब्रांच ने नशे के सौदागरों के खिलाफ अब तक की देश की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इंदौर क्राइम ब्रांच ने मालवा में फैले एक बड़े नेटवर्क का खुलासा करते हुए नशे के 5 बड़े सौदागरों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 70 करोड़ रुपए की 70 किलो MDMA ड्रग्स जब्त हुई है इतना ही नहीं आरोपियों के पास से 13 लाक रुपए कैश भी मिले हैं। पकड़े गए सभी आरोपी मध्यप्रदेश और तेलंगाना के रहने वाले हैं, पुलिस के मुताबिक आरोपी बड़े ही शातिर तरीके से ड्रग्स के कारोबार को अंजाम देते थे और बहुत ही कम समय में उन्होंने काफी बड़े नेटवर्क को खड़ा कर लिया था।

48_1609854622.jpg

70 करोड़ की MDMA ड्रग्स जब्त
एडीजी योगेश देखमुख ने मंगलवार की शाम नशे के इस बड़े कारोबार का खुलासा करते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि हैदराबाद के कुछ ड्रग तस्कर इंदौर और देवास जिले के रहने वाले अपने एजेंट्स से मिलने के लिए आए हुए हैं और उनके बीच ड्रग्स की कोई बड़ी डील सनावदिया के पास पहाड़ी पर होने वाली है। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची जिसे देखकर आरोपी भागने लगे लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को धरदबोचा। पुलिस ने आरोपियों को पकड़र जब उनकी गाड़ियों की तलाशी ली तो उसमें से 70 किलो MDMA ड्रग्स बरामद हुई जिसकी कीमत करीब 70 करोड़ रुपए है। पुलिस के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, खंडवा, भोपाल, इंदौर, देवास आदि जिलों में ड्रग्स सप्लाई करने की बात कबूल की है। इन तस्करों के तार देश के अन्य शहरों से भी जुड़े हुए हैं जिसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

aaropi.jpg

एमआर से ड्रग तस्कर का सफर
पुलिस ने करोड़ों रुपए की ड्रग्स के साथ जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनके नाम दिनेश अग्रवाल निवासी इंदौर, अक्षय अग्रवाल निवासी इंदौर, चिमन अग्रवाल निवासी मंदसौर, वेदप्रकाश व्यास निवासी हैदराबाद और मांगी वैंकटेश निवासी हैदराबाद हैं। पुलिस के मुताबिक देवास का रहने वाला वेद प्रकाश पहले एक दवा कंपनी में एमआर था और देवास से कुछ साल पहले हैदराबाद शिफ्ट हो गया था। वहीं वो ड्रग्स तस्करों के संपर्क में आया और फिर ड्रग्स के कारोबार में शामिल हो गया। उसने इंदौर, देवास और उज्जैन जिले में ड्रग्स की सप्लाई शुरु की और फिर देखते ही देखते बहुत ही कम समय में कई जिलों में नशे के अपने कारोबार का नेटवर्क खड़ा कर लिया।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yhrmu

Home / Indore / ड्रग तस्करों पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 70 करोड़ रुपए की ड्रग्स और 13 लाख कैश जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो