scriptदहेज में नहीं मिली बाइक तो बीच चौराहे पर पत्नी को दे गया तलाक, केस दर्ज | bike was not found in dowry wife divorced by husband at crossroad | Patrika News

दहेज में नहीं मिली बाइक तो बीच चौराहे पर पत्नी को दे गया तलाक, केस दर्ज

locationइंदौरPublished: Nov 29, 2021 09:35:44 pm

Submitted by:

Faiz

इंदौर में एक पति दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने से इतना खफा हो गया कि, उसे बीच चौराहे पर पत्नी को लगातार तीन बार तलाक दे दिया।

News

दहेज में नहीं मिली बाइक तो बीच चौराहे पर पत्नी को दे गया तलाक, केस दर्ज

इंदौर. सरकार की तमाम पाबंदियों के बावजूद महिला प्रताड़ना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में सामने आया है। जहां एक पति दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने से इतना खफा हो गया कि, उसे बीच चौराहे पर पत्नी को लगातार तीन बार तलाक दे दिया। इसके बाद पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इंदौर पुलिस के अनुसार, जिले में शहर से करीब 35 किलोमीटर दूर केशरवर्डी की 22 वर्षीय महिला ने शनिवार को आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी कि, उसके पति जोहेर ने उसे इस गांव के आम चौराहे पर तीन बार तलाक देते हुए उनके विवाहिक रिश्ते को खत्म करने का फैसला कर दिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- रेलवे ट्रेक पर मिली फिल्म फाइनेंसर के भाई की लाश, प्रियंका चोपड़ा से है ऐसा कनेक्शन


दो साल से किया जा रहा था महिला को प्रताड़ित

महिला द्वारा लगाए गए आरोपों के अनुसार, जोहेर और उसकी मां तस्लीम शिकायतकर्ता महिला को पिछले दो साल से मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। महिला का आरोप है कि, परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण मायके वालों दूल्हा को दहेज में मोटरसाइकिल नहीं दे सके थे। अधिकारी ने बताया कि दहेज की कथित मांग पूरी नहीं किए जाने के चलते महिला को उसका पति और सास लम्बे समय से तलाक की धमकी भी दे रहा था।

 

पति और सास के खिलाफ किया गया मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार, महिला की शिकायत पर उसके पति व सास के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम 2019 और भारतीय दंड विधान की धारा 498-ए (किसी स्त्री के पति या पति के नातेदार द्वारा उसके प्रति क्रूरता) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस अधिकारी के अनुसार, मामले की जांच शुरु कर दी गई है, फिलहाल आरोपी फरार हैं।

 

छोटी पड़ने लगीं मध्य प्रदेश के जेलें – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85xx36
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो