scriptBulldozer ran in Ranipura and Jhanda Chowk, broke 40 gumtiyas and oats | रानीपुरा और झंडा चौक में चला बुलडोजर, 40 गुमटियां-ओटले तोड़े | Patrika News

रानीपुरा और झंडा चौक में चला बुलडोजर, 40 गुमटियां-ओटले तोड़े

locationइंदौरPublished: Dec 29, 2023 05:54:55 pm

Submitted by:

Mohammad rafik

सड़कों से अवैध कब्जे हटाने की मुहिम जारी, 8 ट्रक सामान जब्त

रानीपुरा और झंडा चौक में चला बुलडोजर, 40 गुमटियां-ओटले तोड़े
रानीपुरा और झंडा चौक में चला बुलडोजर, 40 गुमटियां-ओटले तोड़े
इंदौर. सड़कों से अवैध कब्जे हटाने के लिए नगर निगम की मुहिम जारी है। गुरुवार को रानीपुरा और झंडा चौक क्षेत्र में वर्षों से जमे कब्जे हटाए गए। निगम मुख्यालय में हाल ही में इंदौर-3 के विधायक गोलू शुक्ला और पार्षदों के साथ महापौर की हुई मीटिंग में यहां के कब्जे हटाने की मांग उठी थी। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि ने शिकायत की थी कि दुकानों के बाहर अवैध गुमटियां लगी हैं और उनके बाहर भी कब्जे हैं। इन क्षेत्रों में पैदल चलना भी मुश्किल होता है। इसके बाद महापौर पुष्यमित्र भार्गव और मार्केट प्रभारी निरंजन सिंह चौहान ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। निगम की टीम ने इन क्षेत्रों से 40 अवैध गुमटियां हटाईं और फुटपाथ पर कब्जे कर लगे शेड व लगभग 20 दुकानों के ओटले ध्वस्त कर दिए। कार्रवाई का विरोध भी हुआ, लेकिन निगम और पुलिस की सख्ती से कार्रवाई चलती रही। निगम ने यहां से 8 ट्रक सामान जब्त किया।
20 साल से कब्जा

रिमूवल विभाग के बब्लू कल्याणे ने बताया कि रानीपुरा और झंडा चौक क्षेत्र में 20 साल से ज्यादा पुराने कब्जे थे। कुछ रसूखदारों ने सालों पहले कब्जे किए और दुकानों का किराया भी वसूल रहे थे। कार्रवाई के दौरान 80 से अधिक रिमूवल कर्मचारी और भारी पुलिस बल मौजूद रहा। राजस्व एवं मार्केट प्रभारी निरंजन सिंह चौहान के मुताबिक, सड़कों से कब्जे हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है। आगे भी शहर के अन्य हिस्सों से अतिक्रमण हटाए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो