scriptसीईटी परीक्षा: परीक्षा के लिए कम किए गए 5 सेंटर, इंदौर में 16 और भोपाल में 17 सेंटर पर होगी परीक्षा | CET exam will be held at 16 centers in Indore and 17 centers in Bhopal | Patrika News
इंदौर

सीईटी परीक्षा: परीक्षा के लिए कम किए गए 5 सेंटर, इंदौर में 16 और भोपाल में 17 सेंटर पर होगी परीक्षा

परीक्षार्थियों को इंदौर और भोपाल के सेंटर पर देनी होगी परीक्षा…….

इंदौरAug 24, 2021 / 07:47 pm

Ashtha Awasthi

exam.jpg

CET exam

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के कॉमन इंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) के लिए अब धार, झाबुआ, खरगोन, खंडवा और छिंदवाड़ा में सेंटर नहीं बनाए जाएंगे। परीक्षार्थियों की कम संख्या को देखत हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यह निर्णय लिया है। अब यहां के परीक्षार्थियों को इंदौर और भोपाल के सेंटर पर जाकर परीक्षा देनी होगी।

विद्यार्थियों को इसकी जानकारी से जुड़ी सूचना भी मैसेज से दे दी हैं। इंदौर में 16 और भोपाल में 17 सेंटर बनाए है। 31 अगस्त को देश के 17 शहरों के 59 सेंटर पर यह परीक्षा होगी। करीब 16 हजार 400 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे। धार, झाबुआ, खरगोन, खंडवा और छिंदवाड़ा से बेहद कम संख्या में आवेदन आए थे।

यहां सेंटर बनाने पर एनटीए को अधिक खर्च करना पड़ रहा था इंदौर में सर्वाधिक 8 हजार बच्चों ने आवेदन किए हैं। मप्र में ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, सतना, सागर और रतलाम में भी सेंटर बनाए हैं। मप्र के अलावा दिल्ली, कोटा, रायपुर, अहमदाबाद, बिलासपुर, नागपुर, प्रयागराज और कोलकाता में भी एक-एक सेंटर बना है। 12 सितंबर को परीक्षा का रिजल्ट आएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83osxt

Home / Indore / सीईटी परीक्षा: परीक्षा के लिए कम किए गए 5 सेंटर, इंदौर में 16 और भोपाल में 17 सेंटर पर होगी परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो