scriptक्या आपके पास भी आ रहे हैं इस नंबर +916289648… से कॉल, तो हो जाएं सावधान, लग सकती है बड़ी चपत | Cheating people by pretending to lottery of Rs 25 lakh | Patrika News
इंदौर

क्या आपके पास भी आ रहे हैं इस नंबर +916289648… से कॉल, तो हो जाएं सावधान, लग सकती है बड़ी चपत

– बदमाश 25 लाख की लॉटरी खुलने का देते हैं झांसा- भरोसा जीतने के लिए करवाते हैं नकली कर्नल राणा से बात- युवा व महिलाओं को लगातार मैसेज भेज रहे ठगोरे

इंदौरOct 26, 2021 / 02:53 pm

Ashtha Awasthi

kbc.png

KBC

इंदौर। टीवी पर चलने वाले कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में 25 लाख रुपए की लॉटरी का झांसा देकर लोगों से ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बदमाश युवाओं व महिलाओं को ज्यादा निशाना बना रहे हैं। एक महिला तो ठगे की बात में आकर डेढ़ लाख रुपए गंवा चुकी है। क्राइम ब्रांच में कनाडिय़ा रोड निवासी महिला ने ठगी की शिकायत की है। महिला के पति ने मकान गिरवी रख 10 लाख का लोन लिया था। इस बीच महिला को कौन बनेगा करोड़पति में लॉटरी खुलने का मैसेज आया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैसेज के आधार पर प्रक्रिया आगे बढ़ाते हुए अलग-अलग काम के नाम से उससे करीब डेढ़ लाख रुपए ठग लिए गए।

पाकिस्तान से आते थे फोन

कौन बनेगा करोड़पति का जब भी नया सीजन आता है, तब ऑनलाइन ठगोरे उसके नाम से ठगी करने लगते हैं। पहले पाकिस्तान के नंबरों से काल आते थे और अब प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से कॉल आते हैं। हालांकि अधिकांश मामलों में लॉटरी खुलने का झांसा देकर कॉल करने अथवा मैसेज करने वाले कंपनी के मैनेजर कर्नल राणा से बात करने के लिए कहते हैं जिस पर विश्वास कर लोग फंस जाते हैं।

आरोपी बोले, मोबाइल नंबर के आधार पर लगी है लॉटरी

कॉलेज छात्र रितेश गोयल को इस तरह के कॉल आए तो उसने आपत्ति लेते हुए कहा कि उसने तो प्रतियोगिता में भाग ही नहीं लिया तो लॉटरी कैसे लगी? इस पर ठगोरे ने उसे झांसा देते हुए कहा, मोबाइल नंबर के आधार पर लॉटरी लगी है। हालांकि रितेश उनकी बातोंं में नहीं आया और बच गया।

अनजान नंबरों पर न करें कॉल

एसपी साइबर सेल जितेंद्रसिंह के मुताबिक, अलग-अलग नंबरों से मैसेज कर लॉटरी खुलने का झांसा आरोपी देते हैं। वे नंबर पर कॉल करने के लिए कहते हैं। किसी भी अनजान नंबर पर कॉल नहीं करना चाहिए। इस तरह आने वाले लॉटरी के कॉल व मैसेज फर्जी होते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x851zg1

Home / Indore / क्या आपके पास भी आ रहे हैं इस नंबर +916289648… से कॉल, तो हो जाएं सावधान, लग सकती है बड़ी चपत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो