scriptCorona Outbreak : शहर में कोरोना के 4 नए मामले आए सामने, कुल संख्या हुई 19, आज से ऑड ईवन शुरु | Corona 4 new cases were reported in indore total case 19 | Patrika News
इंदौर

Corona Outbreak : शहर में कोरोना के 4 नए मामले आए सामने, कुल संख्या हुई 19, आज से ऑड ईवन शुरु

शुक्रवार को सामने आए कोरोना के पॉजिटिव मरीजों में 3 इंदौर और 1 उज्जैन के निवासी हैं। आपको बताई गई शहर में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या इंदौर और उज्जैन की है।

इंदौरMar 28, 2020 / 06:33 pm

Faiz

Corona Outbreak

Corona Outbreak : शहर में कोरोना के 4 नए मामले आए सामने, कुल संख्या हुई 19, आज से ऑड ईवन शुरु

इंदौर/ मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। अब तक प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 34 नए मरीज सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा हालात प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की है। शुक्रवार रात शहर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में 4 नए मरीजों की पुष्टी हुई है। इसके साथ ही, शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 19 जा पहुंची है। इनमें से 2 की मौत हो चुकी, जबकि 16 का उपचार चल रहा है। शुक्रवार को सामने आए कोरोना के पॉजिटिव मरीजों में 3 इंदौर और 1 उज्जैन के निवासी हैं। आपको बताई गई शहर में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या इंदौर और उज्जैन की है। प्रशासन ने शहर को हाई रिस्क जोन मानते हुए सतर्कता के मद्देनजर इंदौर में शनिवार से ऑड-ईवन फार्मूला लागू कर दिया गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- लॉक डाउन का उल्‍लघंन करने वालों में सबसे आगे है ये शहर, अब तक दर्ज हुए 62 FIR


बड़ी चिंता जनक है ये बात

जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग के लिए सबसे बड़ी चिंता इस बाक की है कि, अब तक जितने मामलों में जांच की गई है, उनमें 20 फीसदी केस पॉजिटिव आए हैं, जो अन्य शहरों के मुकाबले काफी अधिक है। ताजा मामले तो ऐसे भी दखने में आए है, जिनकी खुद कहीं देश से बाहर जाने की हिस्ट्री भी नहीं है। शुक्रवार को 63 सैम्पल लिए गए उनमें 4 की तो पुष्टी हो गई, लेकिन इनमें 9 लोग ऐसे भी सामने आए, जिनकी रिपोर्ट को लेकर असमंजस है, न तो इन्हें निगेटिव में गिना जा रहा है और न ही पॉजिटिव में। कंफर्म करने के लिए इन सभी लोगों के ब्लड सेंपल एक बार फिर लिये गए हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Big Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमितों की संख्या हुई 33, 4 नए केस पॉजिटिव


ये इलाके पूरी तरह सील

वहीं, प्रशासन की ओर से सतर्कता के मद्देनजर जिन इलाकों में अब तक सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, उन्हें कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। यानी इन इलाकों में आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन इलाकों में शहर के नूरानी नगर और लिम्बोदी इलाका शामिल है, जिसके आसपास के 3 कि.मी एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

शहर के बिगड़ते हालात की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन दिन पूर्व ही शहर में कर्फ्यू लगा दिया था। वहीं, अब प्रशासन ने खरीदी के लिए मिलने वाली छूट के समय भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए ऑड-ईवन व्यवस्था शुरु की है। जो शनिवार से प्रभावी की गई है। व्यवस्था इस हिसाब से की गई है कि, पहले दो दिन तो ऑड-ईवन लागू रहेगा उसके अगले दिन शहर में किसी भी वाहन के निकलने की अनुमति नहीं होगी। यानी 30 मार्च को कोई भी वाहन बाहर सड़कों पर नहीं निकल सकेगा। 31 मार्च को ऑड और 1 अप्रैल को ईवन नंबर वाले वाहन सड़क पर आ सकेंगे। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक, ये व्यवस्था 14 अप्रैल तक प्रभावी रहेगी। साथ ही, इस अवधि में वाहनों को अनुमति केवल खरीदी वाले समय में रहेगी, जिनके वाहन के नंबर के अंत में 1, 3, 5, 7 औक 9 है। आज वो ही सड़क पर निकल सकेंगे। वहीं, रविवार को 2, 4, 6, 8 और 0 वाले वाहनों को सड़क पर निकलने की परमीशन होगी।

Home / Indore / Corona Outbreak : शहर में कोरोना के 4 नए मामले आए सामने, कुल संख्या हुई 19, आज से ऑड ईवन शुरु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो