scriptइंदौर में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा शून्य पर, शहर में गुरुवार को भी लगे निशुल्क टीके | Corona figures reached zero in Indore city | Patrika News
इंदौर

इंदौर में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा शून्य पर, शहर में गुरुवार को भी लगे निशुल्क टीके

– 112 सैंपलों की जांच में से किसी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।

इंदौरJan 12, 2023 / 06:44 pm

दीपेश तिवारी

mp_corona_latest_status_on_12_january_2023.png

कभी कोरोना संक्रमण के विस्फोट से जुझ रही मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर आ रही है, जिसके अनुसार इंदौर (Coronavirus Update Indore) में वर्तमान में कोरोना का एक भी मरीज का इलाज नहीं चल रहा है। यानि वर्तमान में इलाज के लिए आने वाले मरीजों की संख्या शून्य पर पहुंच गई है। इंदौर शहर में 112 सैंपलों की जांच बुधवार को की गई। इनमें से किसी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि(Coronavirus Update Indore)नहीं हुई। वहीं कोरोना का उपचार करवा रही महिला भी बुधवार को ही पूरी तरह से स्वस्थ हो गई। इसके बाद अब इंदौर शहर में कोरोना का एक भी इलाज के लिए मरीज (Coronavirus Update Indore) नहीं बचा है।

ज्ञात हो कि इंदौर में अब तक 3872688 सैंपल जांचे जा चुके हैं। इनमें से 212527 में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इन मरीजों में से 211057 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वहीं अब तक शहर में कोरोना की वजह से 1470 लोगों की मौत भी हुई है।

आज भी जारी रहा कोरोना टीकाकरण
आप को बता दें कि शहर में आज यानि गुरुवार को भी कोरोना टीकाकरण (Coronavirus Update Indore) जारी रहा, इसके लिए 12 टीकाकरण केंद्र बनाए गए। आज इन सभी केंद्रों में निशुल्क कोवैक्सीन टीके लगाए जा रहे हैं। वहीं फिलहाल किसी भी टीकाकरण केंद्र पर निशुल्क कोविशिल्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

इस संबंध में जिला टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉ.तरुण गुप्ता का कहना है कि जल्दी ही कोविशिल्ड वैक्सीन उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसके बाद टीकाकरण केंद्रों पर इसे भी निशुल्क लगाया जाएगा। कोवैक्सीन का निशुल्क टीका गुरुवार को हुकमचंद अस्पताल, महावीर ट्रस्ट टीकाकरण केंद्र, राजेंद्र नगर शहरी स्वास्थ केंद्र, एमओजी लाइंस शहरी स्वास्थ केंद्र, मल्हारगंज अस्पताल, मांगीलाल चूरिया अस्पताल, बाणगंगा अस्पताल, अरण्य नगर अस्पताल, भंवरकुआं अस्पताल, खजराना शहरी स्वास्थ केंद्र, पीसी सेठी अस्पताल और एमवायएच अस्पताल के टीकाकरण केंद्रों (Coronavirus Update Indore) पर उपलब्ध रहा।

https://twitter.com/hashtag/JansamparkMP?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मध्यप्रदेश में अब तक लगे कुल टीके-13,36,03,299

प्रथम डोज-6,07,46,149
द्वितीय डोज-5,92,05,221
प्रिकॉशन डोज-1,36,51,929

लाखों को नहीं लगा सतर्कता डोज
सामने आ रही जानकारी के अनुसार अब भी करीब 25 लाख से ज्यादा लोग हैं जिन्हें शहर में सतर्कता डोज(Coronavirus Update Indore) ही नहीं लगी है। दरअसल शहर में ज्यादातर लोगों ने पहला और दूसरा टीका कोविशिल्ड वैक्सीन का लगाया है। वर्तमान में इनमें से कई कोविशिल्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने की वजह से सतर्कता डोज नहीं लगवा पा रहे हैं।

स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशालय की मंगलवार तक की रिपोर्ट
ज्ञात हो कि स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशालय द्वारा मंगलवार, 10 जनवरी 2023 को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन (Coronavirus Update Indore) में कहा गया कि मध्यप्रदेश में कोविड -19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इस तरह हेल्थ बुलेटिन की माने तो 21 दिसंबर से 10 जनवरी के बीच 21 दिनों में राज्य में केवल 7 नए कोविड-19 मामले सामने आए, जिनमें सिर्फ 30 दिसंबर और 2 जनवरी, 5 जनवरी, 6 जनवरी, 7 जनवरी और 8 जनवरी को नए मामले सामने आए।

वहीं मंगलवार को 716 सैंपल की रिपोर्ट आई और किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। भोपाल जिले में एक मरीज स्वस्थ हुआ। 10 जनवरी तक राज्य में 5 सक्रिय मामले थे। इनमें से एक एक्टिव केस भोपाल और जबलपुर में तीन एक्टिव मरीज थे, जबकि एक एक्टिव मरीज इंदौर में था।

https://youtu.be/c6fn3hW8Cpw
https://youtu.be/vTQG6c4OE2k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो