scriptअब घर के बाहर नहीं घूम पाएंगे होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज | Corona patient in the house will take out 'green poster' | Patrika News
इंदौर

अब घर के बाहर नहीं घूम पाएंगे होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज

गांवों के क्लस्टर बना कर सर्दी खांसी बुखार व टाइफाइड के मरीजों को चिह्नित करेंगे…..

इंदौरMay 04, 2021 / 06:52 pm

Ashtha Awasthi

green_poster.png

Coronavirus

इंदौर। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज बाहर घूम रहे हैं, जिससे संक्रमण (Coronavirus) फैल रहा है। ऐसी शिकायतों के बाद प्रशासन ने तय किया है कि अब ऐसे मरीजों के घर के बाहर हरे पोस्टर लगाए जाएंगे ताकि अन्य लोग सर्तक रहें। किल कोरोना-2 सर्वे के साथ अब मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान चलाया जाएगा। पंचायत स्तर पर गांवों के क्लस्टर बना कर सर्दी खांसी बुखार व टाइफाइड के मरीजों को चिह्नित करेंगे।

MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं

coronavaccine22.jpg

आरआरटी टीमों का होगा गठन

रेसीडेंसी कोठी पर आयोजित समीक्षा बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य अमले की कमी और होम आइसोलेशन में लापरवाही का मुद्दा सामने आया। शहरों में तैनात ग्रामीण, ब्लॉक व तहसील स्तर के हॉस्पिटल्स के अमले को लौटाएंगे, शहर के अमले की भी तैनाती होगी। आरआरटी टीमों का गठन होगा। समीक्षा बैठक के बाद शाम को कलेक्टर मनीषसिंह ने अधिकारियों की बैठक ली। महू, सांवेर, देपालपुर के ग्रामीण इलाकों की स्थिति पर फोकस करने के निर्देश दिए।

मंत्री तुलसी सिलावट ने अधिकारियों से कहा, ग्रामीण क्षेत्रों से मरीज गंभीर बीमार होकर शहरों तक पहुंचे, इससे पहले ही उन्हें स्थानीय स्तर पर इलाज दें। जन सहयोग से पंचायतों के साथ पांच-सात गांवों का क्लस्टर बनाकर आइसोलेशन सेंटर बनाएं।

संक्रमितों को पुलिस निकालेगी घर से बाहर

कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा है, एक भी संक्रमित घरों में नहीं रहे। ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वसुविधा वाले कोविड केयर सेंटर बनाए जाएंगे, जहां मरीजों को के आइसोलेट कर इलाज दिया जाएगा। यदि कोई विरोध करेगा तो पुलिस की मदद से उसे घर से बाहर निकला कर कोविद सेंटर भेजेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x811u0r
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो