scriptकोरोना वायरस : क्वॉरंटीन सेंटर में फिर बढ़े संदिग्ध | Corona Virus: Suspected again in Quarantine Center | Patrika News
इंदौर

कोरोना वायरस : क्वॉरंटीन सेंटर में फिर बढ़े संदिग्ध

खाली हो गए थे, फिर से भरने लगे, 30 सेंटर पर अब भी 1145 संदिग्ध, अब तक 600 पॉजिटिव निकले, भेजा अस्पताल

इंदौरMay 26, 2020 / 11:37 am

Mohit Panchal

कोरोना वायरस : क्वॉरंटीन सेंटर में फिर बढ़े संदिग्ध

कोरोना वायरस : क्वॉरंटीन सेंटर में फिर बढ़े संदिग्ध

इंदौर। कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजन व पड़ोसियों को क्वॉरंटीन सेंटर में रखा जाता है ताकि उनकी सेहत पर निगरानी रखी जा सके। अब तक इंदौर में 4264 लोगों को विभिन्न सेंटर में भेजा जा चुका है। चौंकाने वाली बात ये है कि इसमें से करीब 600 संदिग्घ पॉजिटिव पाए गए, जिन्हें सीधे अस्पताल पहुंचाया गया। 25 दिन पहले सेंटर खाली होने लग गए थे, जो अब फिर से भरना शुरू हो गए हैं।
इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के निकलने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा। संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ये आंकड़ा 3103 पर पहुंच गया है। इसके साथ में अब क्वॉरंटीन सेंटरों में मरीजों के परिजन व पड़ोसियों की संख्या भी बढ़ गई है। 30 सेंटर पर अब 1145 संदिग्ध भर्ती हैं और उन पर लगातार ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा घर में क्वॉरंटीन होने वालों की संख्या भी तीन-चार सौ से कम नहीं है।
गौरतलब है कि 22 मार्च से सेंटरों पर भर्ती अभियान शुरू किया गया था। सेंटरों का आंकड़ा 46 था, जिसमें चार नए बनाए गए। 2519 लोगों को अब तक सेंटरों से निगरानी रखकर घर भेज दिया गया। इस बीच इनकी कोरोना सैंपल भी लिए गए ताकि कोई आशंका ना रहे। चौंकाने वाला आंकड़ा तो अस्पताल भेजे जाने वालों का है। सेंटरों से करीब 600 लोगों को कोरोना पॉजिटिव आने पर अस्पताल भेजा गया, जिनका समय पर इलाज शुरू हो सका। वहीं सेंटरों में मरने वालों की संख्या नाम मात्र की है।
अस्पताल में होंगे तब्दील
आशंका जताई जा रही है कि जून-जुलाई में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। ऐसे में इन सेंटरों को अस्पतालों में भी तब्दील किया जा सकता है। इसको लेकर प्रशासनिक अमले में बहुत बारीकी से जोड़-घटाव हो रहा है। इसकी वजह से अब तक किसी भी सेंटर को मुक्त नहीं किया गया। हां इनमें से कुछ मैरिज गार्डन व होटलों को कोविड केयर सेंटर में जरूर बदल दिया गया।

Home / Indore / कोरोना वायरस : क्वॉरंटीन सेंटर में फिर बढ़े संदिग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो