scriptआने वाले 3 दिनों तक छाया रहेगा कोहरा और धुंध, फिर इन जिलों में होगी तेज बारिश | Day and night temperatures will decrease in mp | Patrika News
इंदौर

आने वाले 3 दिनों तक छाया रहेगा कोहरा और धुंध, फिर इन जिलों में होगी तेज बारिश

– कुछ इलाकों में हुई हल्की बूंदाबांदी- दिन और रात के तापमान में आएगी कमी – अब दो-तीन दिन रहेगा कोहरा

इंदौरJan 04, 2021 / 10:48 am

Ashtha Awasthi

baarish.jpg

temperatures

इंदौर। पूरे मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज (weather forecast) अचानक बदल गया है। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी (cold days) के कारण सोमवार सुबह कोहरा छा गया। मौसम विभाग का कहना है कि अरब सागर से एक बार फिर नमी आने से मध्यप्रदेश के मौसम पर इसका असर पड़ा है। इसके कारण भोपाल में जनवरी में इस सीजन में रात का पारे में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। अभी इसी तरह दो-तीन दिन मौसम रहेगा।

Weather News : माउंट आबू का तापमान माइनस 1.5 डिग्री सेल्सियस

बढ़ गया है तापमान

पिछले एक दशक में इस बार जनवरी की शुरुआत बहुत गर्म हुई है। नए साल के पहले दिन से ही दिन और रात का तापमान औसत से अधिक रिकॉर्ड हो रहा है। बात इंदौर शहर की करें तो यहां पर न्यूनतम तापमान सामान्य से 8 डिग्री तक अधिक रिकॉर्ड हो रहा है। शनिवार रात न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री होकर सामान्य से 8 डिग्री अधिक दर्ज किया गया। इसके पहले शुक्रवार रात को भी पारा 16.8 डिग्री होकर औसत से 7 डिग्री ज्यादा था।

आने वाले तीन दिन यूपी के कई जिलों पर भारी पड़ेगा मौसम, भारी बारिश और ठंड का अलर्ट

हो सकती है तेज बारिश

रविवार से मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। विभाग का कहना है कि एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ मध्य पाकिस्तान और उसके आसपास सक्रिय है, इसके सोमवार रात तक हिमालय क्षेत्र में पहुंचने के आसार हैं। इसके प्रभाव प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर संभाग में तेज बारिश होने के आसार हैं, मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला दो-तीन दिन तक जारी रह सकता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yg76k

Home / Indore / आने वाले 3 दिनों तक छाया रहेगा कोहरा और धुंध, फिर इन जिलों में होगी तेज बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो