scriptडेली अपडाउन करने वाले यात्रियों की मांग, रेलवे जल्द शुरु करे पैसेंजर ट्रेन | Demand for daily updoers, railways should start passenger train soon | Patrika News
इंदौर

डेली अपडाउन करने वाले यात्रियों की मांग, रेलवे जल्द शुरु करे पैसेंजर ट्रेन

यात्रियों को इंदौर-महू पैसेंजर ट्रेन के फिर से शुरू होने का इंतजार है…..

इंदौरNov 30, 2021 / 03:51 pm

Ashtha Awasthi

prabhatkhabar_2020-04_097f634a-50d2-48cb-8c10-2e92917e0bd1_pktrain.jpg

trains

इंदौर। इंदौर से डॉ. आंबेडकर नगर (महू) के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन पर अभी भी ब्रेक लगा हुआ है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के दौरान गाइड लाइन के तहत सभी ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था। संक्रमण की स्थिति सामान्य होने के बाद अब धीरे-धीरे लगभग सभी ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है।

इसमें कई पैसेंजर ट्रेनों का संचालन भी शुरू हो गया है लेकिन, इंदौर से महू के बीच अपडाउन करने वाले यात्रियों को अब भी शाम 6 बजे के बाद इंदौर-महू पैसेंजर ट्रेन के फिर से शुरू होने का इंतजार है। यात्रियों की मांग है, चूंकि अन्य ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है, तो फिर इस ट्रेन का संचालन भी शुरू कर देना चाहिए।

बसों से सफर पड़ रहा महंगा

दरअसल, रेलवे ने फिलहाल शाम 6 से 9 बजे के बीच इंदौर से महू के लिए कोई ट्रेन शुरू नहीं की है। अपडाउनर्स का कहना है कि तीन घंटे के बीच ट्रेन नहीं होने से बसों से सफर करना होता है, जिसमें किराया ज्यादा लगता है। यात्रियों को उम्मीद थी कि रेलवे इंदौर से महू के बीच पहले की तरह ट्रेनों का संचालन शुरू कर देगा, जिससे उन्हें महंगे बस किराये से राहत मिलेगी। इंदौर-महू रेल यात्री संघ के संयोजक अनिल ढोली का कहना है कि अगर रेलवे सभी पैसेंजर ट्रेनें शुरू कर दे तो यात्रियों के साथ साथ अपडाउनर्स को भी आसानी होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xikn

Home / Indore / डेली अपडाउन करने वाले यात्रियों की मांग, रेलवे जल्द शुरु करे पैसेंजर ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो