scriptडीईओ की मनमानी ,70 स्कूलों के शिक्षकों का तीन माह का वेतन अटका | DEO's arbitrary, teachers of 70 schools stall three months' salary | Patrika News
इंदौर

डीईओ की मनमानी ,70 स्कूलों के शिक्षकों का तीन माह का वेतन अटका

डीईओ की मनमानी,संयुक्त संचालक का निर्देश भी नहीं माना

इंदौरJun 07, 2019 / 03:12 pm

हुसैन अली

indore

डीईओ की मनमानी ,70 स्कूलों के शिक्षकों का तीन माह का वेतन अटका

इंदौर. अनुदान प्राप्त स्कूलों में शिक्षण कार्य कर रहे शिक्षक-कर्मचारी अपने तीन महीने की तनख्वाह के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं, जबकि शासन ने १५ दिन पहले ही तनख्वाह के लिए बजट जारी कर दिया है, लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की लापरवाही के चलते शिक्षक कर्मचारियों की ईद की फीकी रही।
must read : ईद पर परिवार पर टूटा कहर, बेटे की चाकू मारकर हत्या, इस बात से गुस्सा था आरोपी

जानकारी के अनुसार मार्च, अपै्रल और मई की तनख्वाह नहीं मिलने से परेशान अनुदान प्राप्त विद्यालय शिक्षक-कर्मचारी संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 30 मई को प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा था। बताया गया था शासन ने 22 मई को तीन माह के वेतन के लिए आवंटन जारी कर दिया है बावजूद तनख्वाह जारी नहीं हो रही है। संघ के प्रांतीय अध्यक्ष बीएस यादव ने बताया कि 25 मई तक तीनों माह के वेतन बिल डीईओ कार्यालय में जमा कर दिए थे। 1 जून को संयुक्त संचालक मनीष वर्मा से भी मिले थे। जेडी वर्मा ने तत्काल सभी जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर तीन दिन के भीतर तनख्वाह जारी करने के लिए लिखित निर्देश जारी किए थे।
must read : बिजली कटौती पर बैठक ले रहे थे कांग्रेस के मंत्री और गुल हो गई बिजली, टॉर्च की रोशनी में लगाई फटकार

ट्रेजरी में फंसा है बिल
यादव ने बताया कि 4 जून को डीईओ ने बिल ट्रेजरी कार्यालय भेज दिए। यहां से तत्काल वेतन खातों में आ जाना था, लेकिन यहां पासवर्ड संबंधी तकनीकी समस्या आ गई। कारण बताए बिना ही ट्रेजरी कर्मचारियों ने बिल रोक दिए। आज तक हमारी तनख्वाह खातों में नहीं आई है। पिछले तीन महीनों से शिक्षक- कर्मचारी कर्ज लेकर घर चला रहे हैं। इंदौर जिले में 70 स्कूलों के सैकड़ों शिक्षक-कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं।
जारी कर दिया आवंटन
22 मई को ही आवंटन जारी कर दिया गया है। इसके बावजूद अभी तक तनख्वाह जारी नहीं की गई, यह गलत है। इस मामले में संबंधित अफसर को तलब किया जाएगा।
डीएस कुशवाह, डिप्टी डायरेक्टर, लोक शिक्षण संचालनालय, भोपाल

Home / Indore / डीईओ की मनमानी ,70 स्कूलों के शिक्षकों का तीन माह का वेतन अटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो