scriptमंत्री के आश्वासन पर टली डॉक्टरों की हड़ताल | Doctors strike on the assurance of minister | Patrika News
इंदौर

मंत्री के आश्वासन पर टली डॉक्टरों की हड़ताल

22 जुलाई को मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती के साथ होगी बैठक

इंदौरJul 19, 2019 / 01:56 pm

हुसैन अली

indore

मंत्री के आश्वासन पर टली डॉक्टरों की हड़ताल

इंदौर.प्रदेश सरकार मेडिकल कॉलेजों के हजारों डॉक्टरों को अभी तक सातवां वेतनमान नहीं दे पाई है, जबकि अन्य विभागों के कर्मचारियों को यह लाभ 2016 से मिल रहा है। इसी विरोध को लेकर मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने 17 जुलाई को हड़ताल की थी। रणनीति अनुसार 24 से 26 जुलाई तक तीन दिन तक डॉक्टर फिर से सामूहिक अवकाश पर जाने वाले थे, लेकिन फिलहाल स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री से मिले आश्वासन के बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई है।
must read : स्कूल टीचर ने दोस्ती से किया इंकार, सिरफिरा पहुंच गया घर, घंटी बजाकर करता रहा परेशान

उल्लेखनीय है कि पिछले दो वर्ष से डॉक्टर सातवां वेतनमान जारी करने के लिए शासन-प्रशासन से अनुरोध कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 4 लाख 50 हजार कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दे दिया है, लेकिन डॉक्टरों को नहीं दिया है।
must read : बच्चों ने बस से देखा तो खून से लथपथ पड़ी थी उनकी मैडम, खड़े-खड़े तमाशा देख रहे थे लोग

मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के सचिव राहुल रोकड़े ने बताया कि प्रदेश सरकार अधिकांश विभागों के कर्मचारियों को 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान दे रही है, लेकिन मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉक्टरों को इसका लाभ आज तक नहीं मिला है। इसके लिए हम पिछले दो वर्षों प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए प्रमुख सचिव से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी को ज्ञापन भी सौंपे जा चुके हैं। बावजूद हमारी मांग पूरी नहीं की जा रही है। 17 जुलाई को सामूहिक अवकाश के दौरान स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने आश्वासन दिया है कि आगामी कैबिनेट बैठक में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के सातवें वेतनमान को लेकर प्रस्ताव रखा जाएगा। इसके लिए डॉक्टरों का एक प्रतिनिधि मंडल 22 जुलाई को मुख्य सचिव सुधि रंजन मोहंती से मिलेगा और सातवें वेतनमान के अलावा अन्य मांगों को लेकर चर्चा करेगा।

Home / Indore / मंत्री के आश्वासन पर टली डॉक्टरों की हड़ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो