नकली पुलिस बोलीं- इस रोड पर जोखिमभरा सामान पहनकर मत घूमो, रुमाल में रख लो चेन-अंगूठी

नकली पुलिस बोलीं- इस रोड पर जोखिमभरा सामान पहनकर मत घूमो, रुमाल में रख लो चेन-अंगूठी

Reena Sharma | Updated: 21 Jul 2019, 12:27:20 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का मामला : मॉर्निंग वॉक पर सेवानिवृत्त अधिकारी से नकली पुलिस ने की धोखाधड़ी

इंदौर. मॉर्निग वॉक पर निकले सेवानिवृत्त अधिकारी से नकली पुलिस ने धोखाधड़ी की। बदमाशों ने खुद को पुलिस वाला बताकर बातों में फंसाया और चेन व अंगूठी उतरवाकर रूमाल की पोटली में बांध दी। बदमाश के जाने के बाद पोटली खोलने पर असलियत उजागर हो गई।

must read : पहले की दादा-दादी की सेवा, सुने पुराने किस्से, मालिश भी की और फिर उठा लिया ये कदम

एसआई नरेंद्र आमकरे के मुताबिक, सेवानिवृत्त कृषि उपज मंडी सचिव चंद्रकांत (65) पिता कृष्णकांत जोशी निवासी सूर्यदेव नगर शुक्रवार को 8.30 बजे मॉर्निंग वॉक करते हुए बुधनगर से गोपुर चौराहे तरफ जा रहे थे। तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और बोले, दादा हम पुलिस विभाग से हैं। क्राइम में पदस्थ होने पर हमने सिविल ड्रेस पहनी है। यहां एक घटना हुई थी, जिसमें टीआई साहब ने रमेश गुप्ता नामक व्यक्ति से पांच लाख रुपए पकड़े थे। इसलिए हम इस मार्ग से गुजरने वाले बुजुर्गों को जोखिमभरा सामान ले जाने से रोक रहे हैं।

must read : 'भाजपा के गुंडों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बहुत जुल्म किए हैं, इनकी लिस्ट बनाओ, अब हमारी सरकार है...'

जोशी को संदेह हुआ तो दोनों ने विभाग का कार्ड दिखाया। फिर बातों में फंसाकर उनसे रूमाल निकालने को कहा। मोबाइल, पर्स, सोने की चेन व अंगूठी उतरवाकर रूमाल में बांधकर उन्हें दे दी और कहा, तीन दिन तक इस रोड पर जोखिम का सामान पहनकर मत घूमना। यहां चेकिंग चल रही है। दोनों के जाने के बाद जोशी ने पोटली खोली तो चेन व अंगूठी गायब थी। इसके बाद वे रिश्तेदार के साथ थाने पहुंचे। उनकी शिकायत पर अज्ञात बदमाशों पर धोखाधड़ी का केस दज किया गया।

must read : पहले की दादा-दादी की सेवा, सुने पुराने किस्से, मालिश भी की और फिर उठा लिया ये कदम

सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की तलाश

पुलिस की मानें तो वारदात अन्नपूर्णा क्षेत्र में होने की बात सामने आई थी, लेकिन घटना स्थल पर पहुंचे तो द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का निकला। टीम ने रोड पर सीसीटीवी कैमरे की तलाश की। बताया जा रहा है, उक्त स्थान सीसीटीवी कैमरे की जद में नहीं आ रहा है। हालांकि रोड जिन स्थानों पर खुलती है टीम वहां के फुटेज खंगालकर बदमाश की तलाश में जुटी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned