पार्षद और नगर निगम अफसरों से परेशान लोग, पाइप लाइन के लिए दी जगह, फिर भी नहीं दे रहे पानी

पार्षद और नगर निगम अफसरों से परेशान लोग, पाइप लाइन के लिए दी जगह, फिर भी नहीं दे रहे पानी

Reena Sharma | Updated: 04 Jun 2019, 12:57:44 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

पार्षद और नगर निगम अफसर कर रहे सोलंकी नगर के रहवासियों को परेशान

इंदौर. मालवीय नगर क्षेत्र के सोलंकी नगर की गली नंबर 4 निवासी छोटेलाल और उनके परिवार ने आसपास के 150 से ज्यादा घरों की प्यास को देखते हुए अपने घर के फर्श को उखड़वा कर खुदवा दिया और घर के नीचे से पानी की लाइन निकलवा दी। इससे जनता को पानी भी मिलने लगा। इस लाइन से जनता को आखिरी बार पानी लोकसभा चुनाव के वोटिंग वाले दिन यानी 19 मई को मिला था। उसके बाद से इस पूरी गली के लोग नर्मदा की एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। पार्षद व नगर निगम अफसर सुनवाई नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : बिलावली तालाब में मिलेगा नर्मदा का 80 एमएलडी पानी, इतनों की बुझेगी प्यास

वार्ड 30 की इस कॉलोनी में नर्मदा की पुरानी लाइन में कभी पानी नहीं आता था। बोरिंग की भी लाइन है, लेकिन बोरिंग सूखने से उससे भी पानी नहीं मिल पाता है। इससे लगे अनिल नगर में नर्मदा की लाइन से पानी आता है। अनिल नगर और सोलंकी नगर के बीच में छोटेलाल का घर हैं। क्षेत्र की जनता की पानी की समस्या को देखते हुए छोटेलाल ने अपने घर के दो कमरों का फर्श उखड़ाकर पानी की लाइन को घर के नीचे निकालने की सहमति दे दी। यहां अनिल नगर की नर्मदा लाइन से सोलंकी नगर की लाइन को जुड़वा दिया।

अनिल नगर में लगे वॉल्व में पहले अनिल नगर और बाद में सोलंकी नगर में पानी की सप्लाय की जाती थी। 19 मई के बाद से यहां वाल्व को बंद करवा दिया, सोलंकी नगर में पानी सप्लाय नहीं हो पा रही है। इस क्षेत्र के नागरिक विजयनगर जोनल कार्यालय व पानी सप्लाय करने वाली बर्फानी धाम पानी की टंकी पर भी कई मर्तबा अपनी परेशानी लेकर जा चुके हैं, लेकिन अफसर सुनवाई ही नहीं कर रहे।

Must read : भाजपाइयों ने किया अनूठा प्रदर्शन, सीएम कमलनाथ की डमी को बैठाकर लगाया करंट

राजनीति के चलते जनता प्यासी
रहवासियों का कहना है कि इस क्षेत्र में पानी सप्लाय के लिए कांग्रेस के ब्लॉक कार्यवाहक अध्यक्ष सुदेश डोंगरे ने पहल करते हुए अनिल नगर में से पानी की लाइन जुड़वा दी थी। इसको लेकर क्षेत्रीय भाजपा पार्षद तमन्ना कैरो नाराज हैं और चुनाव के बाद लाइन बंद करवा दी। उनसे कुछ बोलो तो वो अनिल नगर के लोगों द्वारा ही बंद करवाने की बात करती हैं।

indore

- पहले पानी आता था, लेकिन अब वो भी बंद करवा दिया है। कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है।
लक्ष्मीबाई, रहवासी
- नगर निगम के अफसर जानबूझकर हरकत कर रहे हैं। वॉल ऑपरेटिंग सिस्टम बदलने से अनिल नगर में भी पानी नहीं जा रहा है।
तमन्ना कैरो, पार्षद
- बर्फानीधाम टंकी पूरी भर रहे हैं। यहां पानी की समस्या कैसे हो रही है। यदि वॉल ऑपरेटिंग के कारण समस्या है तो दिखवाते हैं।
हरभजनसिंह, अधीक्षण यंत्री

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned