scriptऑपरेशन क्लीन इंदौर: माफिया की सफाई में जुटी सरकार, कुख्यात बॉबी भूमिगत, तीन गिरफ्त में | Government involved in cleaning mafia, infamous Bobby underground, thr | Patrika News
इंदौर

ऑपरेशन क्लीन इंदौर: माफिया की सफाई में जुटी सरकार, कुख्यात बॉबी भूमिगत, तीन गिरफ्त में

माफियाराज की सफाई के दौर में शनिवार का दिन खास रहा। प्रशासन, पुलिस, निगम और सहकारिता के अफसर सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक इस काम में जुटे रहे। कहीं अवैध निर्माण ढहाए गए तो कहीं कुख्यात बदमाशों के जुलूस निकले।

इंदौरDec 15, 2019 / 02:11 am

Mohan Mishra

ऑपरेशन क्लीन इंदौर:  माफिया की सफाई में जुटी सरकार, कुख्यात बॉबी भूमिगत, तीन गिरफ्त में

इंदौर में भूमाफिया हेमंत यादव को गिरफ्तार कर पुलिस ने बाजार में जुलूस निकाला।

इंदौर. माफियाराज की सफाई के दौर में शनिवार का दिन खास रहा। प्रशासन, पुलिस, निगम और सहकारिता के अफसर सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक इस काम में जुटे रहे। कहीं अवैध निर्माण ढहाए गए तो कहीं कुख्यात बदमाशों के जुलूस निकले। समाजकंटकों की सूची तैयार हुई और कुछ पर एफआइआर भी दर्ज कर ली गई। इस बीच, कुख्यात भूमाफिया बॉबी छाबड़ा भूमिगत हो गया। हालांकि, पुलिस तीन भूमाफियाओं को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।
कार्रवाई की शुरुआत जीतू सोनी के कारखाने पर बुलडोजर चलाने से हुई। बाद में बैंकों से करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले गुरुदीप सिंह चावला के एक मकान को भी ध्वस्त किया गया। दिन में संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, कलेक्टर लोकेश जाटव और एसएसपी रूचिवर्धन मिश्र ने बैठकें की और फिर शुरू हुआ एफआइआर और धरपकड़ का सिलसिला। अफसरों ने गोपनीय रूप से चिह्नित किए गए 11 क्षेत्रों में लिप्त 20 से अधिक बड़े अपराधियों की सूची भी तैयार कर ली है। इन पर रविवार से कार्रवाई होगी।
इन पर होगी कार्रवाई
भू व सहकारिता माफिया- चिराग शाह, बॉबी छाबड़ा, शेख मुश्ताक, बब्बू-छब्बू, हेमंत यादव, योगेश मिश्रा मुन्ना डॉक्टर, निखिल कोठारी, अरुण डागरिया।
अवैध खनन- मनीषु, मनीष मामा, एके सिंह व अन्य।
यात्री परिवहन व ट्रांसपोर्टर- रणजीत सोनकर, मोहन शर्मा, शुक्ला बंधु, यादव ब्रदर्स, ओमप्रकाश सलूजा, विनोद कालरा, श्याम कालरा व अन्य।
मिलावटखोरी- दिनेश साहू।
अन्य क्षेत्रों से नाम- सत्यनारायण लूनिया, राजू गाइड, अनवर दस्तक, रामसुमरन कश्यप, सिराज पटेल, गुरदीप चावला हैप्पी धवन, आदि।
जीतू के खिलाफ एक और केस दर्ज
बॉबी : घर छोड़ भागा
जूनी इंदौर पुलिस बॉबी छाबड़ा के पलसीकर कॉलोनी स्थित घर पहुंची। वहां तलाशा लेकिन घर से गायब मिला। बॉबी पर जमीन धोखाधड़ी के पुराने मामले चल रहे हैं। अब न्यायनगर के प्लॉटों में हेराफेरी करने और अतिक्रमण के आरोप हैं।
सतीश भाऊ : धमकी भरे फोन
कुख्यात गैंगस्टर सतीश भाऊ को भी केबल कारोबार में लिप्त है। एक कारोबारी को उसने फोन पर धमकाया है। इसी मामले में लसूडिय़ा पुलिस ने रवि यादव, महिपाल सिंह रावत और आशु खान के साथ उसे आरोपी बनाना है।
जीतू सोनी : कारखाने पर बुलडोजर
एक लाख के इनामी जीतू सोनी पर कार्रवाई जारी है। उसके भतीजे के नाम से पोलोग्राउंड में संचालित हो रहे कारखाने सोनी इलेक्ट्रोपोलिट पर बुलडोजर चला। इससे पहले जीतू के छह निर्माण ध्वस्त हो चुके हैं। इधर, तुकोगंज थाने में जीतू के खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया है।
जमीन में फर्जीवाड़े
1. हेमंत यादव : विधानसभा दो के भाजपा नेताओं के संरक्षण में पनपे इस लिस्टेट बदमाश को सियागंज की बेशकीमती जमीन में फर्जीवाड़े में गिरफ्तार किया गया। सियागंज में जुलूस निकाला।
2. सुलतान शेख उर्फ बब्बू : न्याय नगर के प्लॉटों पर अतिक्रमण कर बेचने के आरोप में पकड़ा। धोखाधड़ी, हत्या जैसे संगीन आरोपों से घिरे इस माफिया ने खजराना की जमीनों में जमकर खेल किया है।
3. शिवनारायण अग्रवाल: सरस्वती हाउसिंग सोसाइटी के कर्ताधर्ता अग्रवाल ने तुलसीनगर में सरकारी जमीनों पर कब्जा कर प्लॉट बेचे। धोखाधड़ी के कई मामले इसके खिलाफ दर्ज हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो