scriptइंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में डिविलियर्स करेंगे विकेटकीपिंग | Patrika News

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में डिविलियर्स करेंगे विकेटकीपिंग

Published: Dec 11, 2015 10:03:00 pm

Submitted by:

satyabrat tripathi

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में विकेटकीपर और बल्लेबाज की दोहरी भूमिका में नजर आएंगे।

जोहांसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में विकेटकीपर और बल्लेबाज की दोहरी भूमिका में नजर आएंगे।

डीविलियर्स ने अब तक 103 टेस्ट खेले हैं जिनमें 23 बार उन्होंने विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाई है। आने वाली श्रृंखला के लिए 13 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी टीम की घोषणा कर दी गई है, लेकिन इसमें विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक और डेन विलास को जगह नहीं दी गई है। इसी कारण डिविलियर्स को यह जिम्मेदारी मिली है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर चयनकर्ता लिंडा जोंडी के हवाले से कहा गया है,”भारत के दौरे पर हमारी एक समस्या बल्लेबाजी में गहराई ना होना थी।”

वहीं टीम के कप्तान हाशिम अमला का कहना है, ”डिविलियर्स को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी देने का मतलब है हमारी बल्लेबाजी में 7वें नंबर पर भी एक विशेषज्ञ बल्लेबाज का होना। हमें ऐसा लगता है कि अब हमारी टीम संतुलित है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो